Home /News /sports /

IPL 2021 : दुबई में केएल राहुल की आंधी, पंजाब ने चेन्नई को 6 विकेट से दी मात

IPL 2021 : दुबई में केएल राहुल की आंधी, पंजाब ने चेन्नई को 6 विकेट से दी मात

पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने चेन्नई के खिलाफ अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया. (AFP)

पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने चेन्नई के खिलाफ अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया. (AFP)

CSK vs PBKS: चेन्नई सुपर किंग्स से मिले 135 रन के लक्ष्य को पंजाब ने 13 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. पंजाब के कप्तान केएल राहुल 98 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 42 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में 7 चौके और 8 छक्के जड़े. चेन्नई टीम इस हार से तालिका में दूसरे नंबर पर खिसक गई.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की दमदार पारी की बदौलत पंजाब किंग्स ने IPL-2021 के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया. दुबई में गुरुवार को खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 134 रन बनाए. पंजाब ने लक्ष्य को 13 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. राहुल 98 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 42 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में 7 चौके और 8 छक्के जड़े. चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट झटके.

    पंजाब ने इस तरह सीजन में 14 मैचों में अपनी छठी जीत दर्ज की और उसके अब 12 अंक हो गए हैं. हालांकि टीम 5वें नंबर पर है. पहले ही प्लेऑफ का टिकट कटा चुकी चेन्नई टीम को इस हार से एक स्थान का नुकसान हुआ क्योंकि वह अब नंबर-1 से खिसककर दूसरे पर आ गई. चेन्नई को अपने 14वें मैच में 5वीं हार झेलनी पड़ी. वह 18 अंकों के साथ दूसरे जबकि दिल्ली कैपिटल्स 20 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई है.

    यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

    135 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब को कप्तान राहुल और मयंक अग्रवाल ने अच्छी शुरुआत दी और दोनों ने 46 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की. राहुल एक छोर पर जमे रहे और अपनी पारी को बढ़ाते रहे. शार्दुल ने मयंक (12) को पारी के 5वें ओवर की तीसरी गेंद पर शिकार बनाया. मयंक ने 12 गेंदों पर 2 चौके लगाए. सरफराज खान खाता भी नहीं खोल पाए और इसी ओवर की अंतिम गेंद पर डुप्लेसी को कैच थमा बैठे. शाहरुख खान (8) को दीपक चाहर ने ड्वेन ब्रावो के हाथों कैच कराया. ठाकुर के पारी के 13वें ओवर की शुरुआती गेंद पर मार्कराम (13) को धोनी ने लपका लेकिन अंतिम गेंद पर राहुल ने विजयी छक्का जड़ा और टीम का स्कोर 4 विकेट पर 139 रन पहुंचा दिया. उन्होंने 5वीं गेंद पर चौका भी लगाया.

    इससे पहले चेन्नई टीम ने ओपनर फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) की 76 रनों की शानदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 134 रन बनाए. डुप्लेसी ने 55 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के जड़े. उन्होंने रवींद्र जडेजा (15*) के साथ छठे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी भी की. पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह और क्रिस जॉर्डन ने 2-2 विकेट लिए.

    इसे भी देखें, दीपक चाहर ने मैच के बाद किया प्रपोज, गर्लफ्रेंड को अंगूठी भी पहनाई- Video

    पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. चेन्नई के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और देखते ही देखते स्कोर 4 विकेट पर 42 रन हो गया. ऋतुराज गायकवाड़ (12) को अर्शदीप ने शाहरुख खान के हाथों कैच कराया जिन्होंने 14 गेंदों पर 1 चौका लगाया. मोईन अली खाता भी नहीं खोल पाए. रॉबिन उथप्पा को 2 रन के निजी स्कोर पर जॉर्डन ने हरप्रीत के हाथों कैच कराया, फिर अंबाती रायडू (4) भी अर्शदीप को कैच थमा बैठे.

    कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह भी युवा स्पिनर रवि बिश्नोई का शिकार हो गए. उन्होने 15 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 12 रन का योगदान दिया. डुप्लेसी को पारी के अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर पेसर मोहम्मद शमी ने विकेट के पीछे कैच कराया. जडेजा ने 17 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 1 चौका लगाया.

    Tags: Cricket news, CSK vs PBKS, Faf du Plessis, IPL 2021, KL Rahul

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर