IPL 2021 : धोनी की टीम सीएसके के सामने अब आरसीबी की कड़ी चुनौती, विराट का लक्ष्य '5-0' की जीत

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने IPL के मौजूदा सीजन में लगातार चार मुकाबले जीते हैं.

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने IPL के मौजूदा सीजन में लगातार चार मुकाबले जीते हैं.

CSK vs RCB: वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम आमने-सामने होंगी. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने सीजन में अपना एक भी मैच नहीं गंवाया है, उसने अब तक अपने चारों मुकाबले जीते हैं और उसका लक्ष्य लगातार 5वीं जीत दर्ज करना है. चेन्नई ने अब तक 4 में से 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की है जो जीत की पटरी पर दौड़ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 5:12 PM IST
  • Share this:
मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) में अब सामना विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की टीमों के बीच होगा. लीग के 14वें सीजन का 19वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने-सामने होंगे. एक तरफ जहां विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी है जिसने सीजन में अपना एक भी मैच नहीं गंवाया है तो दूसरी तरफ धोनी की टीम सीएसके जो जीत की पटरी पर दौड़ रही है. आरसीबी ने अब तक अपने चारों मुकाबले जीते हैं जबकि सीएसके ने 4 में से 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की है.

ग्लेन मैक्सवेल के अलावा देवदत्त पडिक्कल आरसीबी के लिए दम दिखा रहे हैं तो वहीं मोईन अली और ऋतुराज गायकवाड़ भी फॉर्म में हैं. दोनों ही टीमें फॉर्म में चल रही हैं और देखना दिलचस्प होगा कि इस बार बाजी कौन मारता है. चेन्नई को सीजन के उसके पहले मैच में शिकस्त मिली लेकिन फिर उसने लगातार तीन मुकाबले जीते. वहीं, आरसीबी लगातार 5वीं जीत दर्ज करने के लक्ष्य के साथ उतरेगी. राजस्थान रॉयल्स ने साल 2015 में लगातार 5 मुकाबले जीते थे और अब आरसीबी भी उसी की तरह प्रदर्शन कर रही है.

इसे भी पढ़ें, कोविड-19 से उबरे सचिन मरीजों के लिए दान करेंगे प्लाज्मा, फैंस से की बड़ी अपील

इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा और ग्लेन मैक्सवेल के बीच मुकाबले पर नजरें रहेंगी. मैक्सवेल आरसीबी के एक्स फैक्टर साबित हो रहे हैं. उन्होंने अब तक 4 मैचों में 176 रन बनाए हैं जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं लेकिन जडेजा ने उन्हें 11 टी20 मुकाबलों में से 5 बार आउट किया है जिनके सामने उनका औसत 11.6 का है. वहीं, कोहली भी केन रिचर्डसन और काइल जैमीसन को उतार सकते हैं जो चेन्नई के मिडल ऑर्डर को निशाना बना सकते हैं. चेन्नई टीम में मोईन अली के अलावा अंबाती रायुडू और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं जो किसी भी मैच का परिणाम अकेले दम पर बदलने की काबिलियत रखते हैं. वहीं, आरसीबी में कप्तान विराट के अलावा धुरंधर एबी डिविलियर्स खुद को साबित करते हैं.
संभावित प्लेइंग-XI

चेन्नई सुपर किंग्स - फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), सैम करेन, शार्दुल ठाकुर, लुंगी गिडी और दीपक चाहर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- विराट कोहली (कैप्टन),  देवदत्त पडिक्कल, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, केन रिचर्डसन, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज