IPL 2021: धोनी की चेन्नई एक्सप्रेस ने पकड़ी रफ्तार, राजस्थान को हराकर टॉप-2 में पहुंची

IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से हराया. (PTI)

IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से हराया. (PTI)

IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2021 में सोमवार को दूसरी जीत दर्ज की. एमएस धोनी की चेन्नई एक्सप्रेस ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से हराया. सीएसके इस जीत के साथ ही प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 11:20 PM IST
  • Share this:
मुंबई. चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में हार को परे धकेलकर जीत की राह पकड़ ली है. एमएस धोनी की चेन्नई एक्सप्रेस ने टी20 लीग में सोमवार को लगातार दूसरी जीत दर्ज की. उसने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 45 रन से हराया. इस जीत के साथ ही सीएसके की टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के अब 3 मैच में 2 जीत से 4 अंक हैं. उसका रनरेट सभी टीमों से ज्यादा है. विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने तीनों मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में टॉप पर है.

चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स का मैच सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. बल्लेबाजी का न्योता पाकर मैदान पर उतरी चेन्नई की टीम ने 9 विकेट पर 188 रन बनाए.

चेन्नई का एक भी बल्लेबाज 35 रन नहीं बना सका

चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से सबसे अधिक रन फाफ डू प्लेसी ने बनाए. उन्होंने 17 गेंद पर 33 रन की पारी खेली. अंबाती रायडू ने 27 और मोइन अली ने 26 रन बनाए. ड्वेन ब्रावो ने 20 और सुरेश रैना व एमएस धोनी ने 18-18 रन का योगदान किया. राजस्थान की ओर से चेतन सकारिया ने 3 और क्रिस मॉरिस ने 2 विकेट झटके.
बटलर ने खेली 49 रन की जोरदार पारी खेली

राजस्थान रॉयल्स की टीम 189 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 144/9के स्कोर पर सिमट गई. उसकी ओर से ओपनर जॉस बटलर ने 35 गेंद पर 49 रन की जोरदार पारी खेली. लेकिन टीम का कोई और बल्लेबाज 25 का स्कोर पार नहीं कर सका. चेन्नई की ओर से मोइन अली ने तीन और रवींद्र जडेजा व सैम करेन ने दो-दो विकेट झटके.

अंबाती रायडू ने लगाए सबसे अधिक छक्के



चेन्नई और राजस्थान के मैच में कुल 16 छक्के लगे. सबसे अधिक 3 छक्के अंबाती रायडू ने लगाए. उन्होंने बीच के ओवरों में 17 गेंद पर 27 रन बनाकर चेन्नई की रफ्तार बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई. उनसे पहले फाफ डू प्लेसी और मोईन अली ने दो-दो छक्के जमाए. राजस्थान की ओर से जॉस बटलर और राहुल तेवतिया ने दो-दो छक्के मारे.

सीएसके ने विरोधी टीमों के लिए भेजा संदेश

चेन्नई सुपरकिंग्स की आईपीएल 2021 में अच्छी शुरुआत नहीं हुई थी. उसे अपने पहले ही मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स से हार का सामना करना पड़ा था. कतानों के कप्तान एमएस धोनी इसके बाद दूसरे मैच में अपनी टीम की वापसी कराने में कामयाब रहे. चेन्नई एक्सप्रेस ने अपने दूसरे मैच में पंजाब किंग्स को हराकर वापसी कर ली. अब उसने राजस्थान रॉयल्स को हराकर विरोधी टीमों के लिए अपना संदेश साफ कर दिया है कि उसे हल्के में लेने की गलती कोई ना करे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज