IPL 2021: चेतन सकारिया के छोटे भाई ने 3 महीने पहले की थी आत्महत्या, आत्मविश्वास के दम पर की वापसी

IPL 2021: चेतन सकारिया टी20 में एक पारी में 5 विकेट ले चुके हैं. (IPL Twitter)

IPL 2021: चेतन सकारिया टी20 में एक पारी में 5 विकेट ले चुके हैं. (IPL Twitter)

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (Chetan sakariya) को आईपीएल (IPL 2021) डेब्यू करने का मौका मिला. उन्हें राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की ओर से पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ मौका दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 8:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL 2021) ने नए खिलाड़ियों को पहचान दी है. इसी कड़ी में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (Chetan sakariya) का भी नाम जुड़ गया है. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने उन्हें पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ आईपीएल डेब्यू करने का मौका दिया. सकारिया ने पहले ही मैच में विकेट भी झटका.

चेतन सकारिया का बेस प्राइज 20 लाख रुपए था. लेकिन राजस्थान ने उन्हें 1.2 करोड़ रुपए में खरीदा था. हालांकि उनके लिए आईपीएल खेलना आसान नहीं था. इसी साल जनवरी में उनके छोटे भाई ने आत्महत्या कर ली थी. लीग के पहले चेतन सकारिया ने बताया था, "मेरे भाई राहुल ने जनवरी में आत्महत्या कर ली थी. मैं उस दौरान टी20 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहा था. घर लौटने से पहले तक मैं यह जानता भी नहीं था कि वह गुजर चुका है. टूर्नामेंट के दौरान मैंने जब भी अपने परिजनों से राहुल से बात कराने के लिए कहा तो वो बहाना बनाकर टाल देते थे. आज मुझे उसकी सबसे ज्यादा कमी खाल रही है. अगर वो आज जिंदा होता तो इस बात की खुशी मुझसे ज्यादा उसे होती."

चेतन ने बताया था कि उनके पिता ट्रक चलाते थे और तमाम मुश्किलों को पार करते हुए वो यहां तक पहुंचे. उन्होंने कहा, "एक समय था जब मेरे पिता जी ट्रक ड्राइवर थे,  बाद में वे टेम्पो चलाने लगे. इस तरह कई बार खेलने के लिए जरूरी सामान भी नहीं होते थे तो दूसरे खिलाड़ी मेरी मदद करते.

रवींद्र जडेजा ने की थी मदद
बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज चेतन घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र से खेलते हैं. यहीं से रवींद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा और जयदेव उनादकट खेलते रहे हैं. चेतन ने जडेजा के बारे में एक बार शेयर की. चेतन ने कहा, "साल 2017-18 में विजय हजारे ट्राफी के क्वार्टर फाइनल में मेरा डेब्यू हुआ था, इसमें जडेजा भाई नहीं खेल रहे थे. जहां मैं गेंद डालना चाह रहा था, वहां नहीं जा रही थी. इसके बाद मैं मैदान में जब फील्डिंग कर रहा था तो वे ड्रेसिंग रूम से चलकर आए और उन्होने मुझसे कहा कि तेरा डेब्यू मैच है, मैं समझ सकता हूं कि तुम दबाव में होगे. इसलिए अगर नहीं अच्छा करेगा तो क्या होगा बाहर ही बैठेगा ना. लेकिन अभी तू मैदान में अंदर है तो अपनी पूरी जान लगा दे. इस तरह जडेजा भाई की सलाह से प्रेरित होने के बाद मैंने अपनी लय पाई और दो विकेट हासिल किए."

टी20 में 5 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं 

चेतन ने करियर में 16 टी20 मैच खेले हैं. 28 विकेट लिए हैं. जबकि 11 रन देकर 5 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. वे एक बार चार विकेट भी ले चुके हैं. चेतन ने कहा था कि बैक ऑफ द लेंथ मेरी ताकत है और सबसे पहले मैंने इसका इस्तेमाल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मोहित शर्मा को करते देखा था. तबसे मैं भी इस पर काम कर रहा था और मैं अब इस गेंद को ताकत बनाकर रहूंगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज