• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: राजस्थान के मॉरिस का एक विकेट 1 करोड़ का, 5 करोड़ के शाहरुख नहीं लगा सके एक भी अर्धशतक

IPL 2021: राजस्थान के मॉरिस का एक विकेट 1 करोड़ का, 5 करोड़ के शाहरुख नहीं लगा सके एक भी अर्धशतक

IPL 2021: क्रिस मॉरिस को राजस्थान ने 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. वे सिर्फ 15 विकेट ले सके. (Chris Morris Instagram)

IPL 2021: क्रिस मॉरिस को राजस्थान ने 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. वे सिर्फ 15 विकेट ले सके. (Chris Morris Instagram)

IPL 2021: आईपीएल 2021 की बात करें तो 3 टीमें प्लेऑफ से पूरी तरह से बाहर हाे चुकी हैं. इसमें राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) भी शामिल है. टीम ने क्रिस मॉरिस (Chris Morris) को 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. वे आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे. लेकिन वे मौजूदा सीजन में सिर्फ 15 विकेट ले सके.

  • Share this:

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) की बात करें अब तक 3 टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं. इनमें सनराइजर्स हैदराबाद (SRH), पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) शामिल हैं. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम भी लगभग बाहर हो चुकी है, लेकिन उसका एक मुकाबला अभी बाकी है. ऐसे में बाहर होने वाली 3 टीमों की बात करें तो राजस्थान ने ऑक्शन में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस (Chris Morris) को 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. वे ऑक्शन में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे. हालांकि मॉरिस उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके. उनके एक विकेट की कीमत लगभग 1 करोड़ रुपए के आस-पास रही.

    क्रिस मॉरिस माैजूदा सीजन के 14 में से सिर्फ 11 मुकाबले खेल सके. वे चोट से परेशान रहे. इस दौरान उन्होंने 25 की औसत से 15 विकेट लिए. उनकी कुल रकम और विकेट को देखें तो एक विकेट की कीमत लगभग 1.08 करोड़ रुपए रही. उन्हाेंने 9.17 की इकोनॉमी से रन दिए. यह काफी अधिक रही. 23 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा. वे बल्ले से भी कुछ कमाल नहीं कर सके. 13 की औसत से 67 रन बनाए. नाबाद 36 रन की सबसे बड़ी पारी खेली.

    पंजाब ने शाहरुख को 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा था

    ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. उनका बेस प्राइज उस समय सिर्फ 20 लाख का था. पंजाब और बैंगलोर ने उन्हें खरीदने में काफी जोर लगाया था. आईपीएल से पहले उन्होंने टी20 में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया था. मुश्ताक अली ट्रॉफी में निचले क्रम पर बड़े-बड़े शॉट खेलने के कारण उन्हें मौका मिला. लेकिन वे आईपीएल में फेल रहे और 11 मैच में सिर्फ 153 रन बना सके. 47 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा. यानी वे यहां एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके.

    झाय रिचर्डसन 14 करोड़ में बिके थे

    पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्ड्सन को 14 करोड़ रुपए में खरीदा था. उन्होंने 3 मैच में 3 विकेट लिए. लेकिन कोरोना के कारण वे दूसरे चरण में नहीं उतरे. ऐसे में नियम के अनुसार उन्हें आधी सैलरी ही मिलेगी. ऐसे में अगर उन्हें 7 करोड़ रुपए भी मिलते हैं, तो एक विकेट की कीमत लगभग 2.33 करोड़ रुपए रहेगी. ऑस्ट्रेलिया के ही रिले मेरेडिथ भी दूसरे चरण में नहीं उतरे. उन्हें पंजाब ने 8 करोड़ रुपए में खरीदा था. उन्होंने 5 मैच में 4 विकेट लिए थे. यदि उन्हें आधी सैलरी भी मिली तो एक विकेट लगभग 1 करोड़ रुपए का रहेगा. ऑस्ट्रेलिया के ही मोइजेस हेनरिक्स को पंजाब ने 4.20 करोड़ रुपए में खरीदा था. उन्हाेंने 5 मैच में 4 विके लिए थे. वे दूसरे चरण में भी उतरे. उनका भी एक विकेट लगभग एक करोड़ रुपए का रहा.

    4.40 करोड़ के शिवम ने 230 रन बनाए

    राजस्थान रॉयल्स ने ऑलराउंडर शिवम दुबे को 4.40 करोड़ रुपए में खरीदा था. उन्हें मौजूदा सीजन में सिर्फ 9 मैच में खेलने का मौका मिला. उन्हाेंने एक अर्धशतक के सहारे 120 रन बनाए. वे एक भी विकेट नहीं ले सके. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने केधार जाधव को 2 करोड़ रुपए में खरीदा था. वे 6 मैच में सिर्फ 55 रन बना सके. वहीं कम कीमत में बिकने वाले कई खिलाड़ियाें ने इनसे अच्छा प्रदर्शन किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज