IPL 2021: क्रिस मौरिस ने 10 गेंद में 4 छक्के लगाकर दिलाई राजस्थान को जीत, देखते रह गए ऋषभ पंत

IPL 2021: क्रिस मौरिस ने किया खुद को साबित, दिलाई राजस्थान को जीत (फोटो-पीटीआई)

IPL 2021: क्रिस मौरिस ने किया खुद को साबित, दिलाई राजस्थान को जीत (फोटो-पीटीआई)

IPL 2021, RR VS DC: क्रिस मौरिस और डेविड मिलर की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराया

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 11:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के हर मैच में फैंस को रोमांच का डोज मिल रहा है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक अंदाज में दिल्ली से जीत छीन ली और उसे तीन विकेट से हरा दिया. राजस्थान की जीत में डेविड मिलर ने अर्धशतक लगाकर अहम योगदान दिया लेकिन अंतिम लम्हों में टूर्नामेंट के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मौरिस (Chris Morris) ने जिस तरह की बल्लेबाजी की वो इस मैच के असल हीरो साबित हुए.

क्रिस मौरिस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 18 गेंदों में नाबाद 36 रन बनाए. मौरिस का स्ट्राइक रेट 200 का रहा और इस बल्लेबाज ने आखिरी 10 गेंदों पर 4 छक्के लगाकर राजस्थान रॉयल्स की जीत तय की. आइए आपको बताते हैं कैसे क्रिस मौरिस ने आखिरी दो ओवरों में मैच पलटा और राजस्थान को 2 गेंद पहले जीत दिलाई.

क्रिस मौरिस की तूफानी बल्लेबाजी

क्रिस मौरिस ने जब क्रीज पर कदम रखा तो टीम की हार तय दिख रही थी. मौरिस भी गेंद को ठीक से हिट नहीं कर पा रहे थे और उन्होंने पहली 8 गेंदों पर 7 ही रन बनाए थे लेकिन इसके बाद वो हुआ जिसकी उम्मीद उनसे राजस्थान की टीम ने की थी. 19वां ओवर फेंकने आए कागिसो रबाडा के ओवर में मौरिस ने दो छक्के लगाकर मैच को पूरी तरह राजस्थान की ओर मोड़ दिया. रबाडा ने इस ओवर में 15 रन दिये और अंतिम ओवर में राजस्थान को 12 रनों की दरकार थी.
इसे भी पढ़ें, भुवनेश्वर ने खोया BCCI का भरोसा, कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में तीसरे ग्रेड में खिसके

करेन पर क्रिस मौरिस का प्रहार

टॉम करेन की पहली गेंद पर मौरिस ने दो रन लिये लेकिन दूसरी गेंद पर उन्होंने लंबा सिक्स लगाया. इसके बाद चौथी गेंद पर भी छक्का जड़ मौरिस ने राजस्थान को इस सीजन की पहली जीत दिला दी. क्रिस मौरिस को राजस्थान ने 16.25 करोड़ में खरीद है और जिस तरह से उन्होंने गुरुवार को अपनी टीम को जीत दिलाई है, उससे तो यही लग रहा है कि टीम ने उन्हें इतनी ज्यादा कीमत देकर कुछ गलत नहीं किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज