IPL 2021 पर पड़ सकती है कोरोना की मार, BCCI को प्लान-बी पर करना होगा काम

IPL 2021 का आयोजन मुंबई में नहीं होगा! (IPL/Twitter)

IPL 2021 का आयोजन मुंबई में नहीं होगा! (IPL/Twitter)

IPL 2021: आईपीएल अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा. कोरोना महामारी के कारण पिछले साल इसका आयोजन यूएई में किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 11:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 14 वां सीजन भारत में होने की संभावना है. हालांकि हाल में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोत्तरी होने के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की चिंताएं बढ़ गई है. इससे पहले चर्चा थी मुंबई में वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डीवाई पाटिल और रिलायंस स्टेडियम होने के कारण वहां जैव सुरक्षित वातावरण तैयार करके आठ सप्ताह तक चलने वाले टूर्नामेंट का आयोजन करना सही होगा. लेकिन महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण स्थिति गंभीर बन गयी है. राज्य में नए मामले सामने आने के बाद बीसीसीआई ने प्लान बी को तैयार करना शुरू कर दिया है.

स्पोर्ट्स टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई अगले आईपीएल के आयोजन के लिये चार से पांच स्थानों पर विचार कर रहा है क्योंकि मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण उसे एकमात्र मेजबान शहर के रूप चुनना संभव नहीं लग रहा है. इसलिए हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता जैसे शहर मैचों की मेजबानी के लिए तैयार रहेंगे. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, 'आईपीएल शुरू होने में अभी एक महीने का समय बचा है लेकिन निश्चित तौर पर कुछ फैसले करने हैं. एक शहर मुंबई में आयोजन जोखिम भरा होगा जबकि वहां अभी मामले बढ़ रहे हैं. अहमदाबाद पूरी संभावना है कि आईपीएल के प्लेऑफ और फाइनल मैच की मेजबानी करेगा.' आईपीएल अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा. महामारी के कारण पिछले साल इसका आयोजन यूएई में किया गया था.

यह भी पढ़ें:



अश्विन को नहीं था ऑस्ट्रेलिया में खेलने का विश्वास, कहा-पिछले तीन महीने परीकथा की तरह रहे
India vs England: नासिर हुसैन बोले-भारत से इंग्लैंड डरा हुआ था, लय खो चुकी है मेहमान टीम

इसके अलावा चुनाव आयोग ने एक दिन पहले ही पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा की है. पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच मतदान होंगे. वहीं तमिलनाडु में 2 अप्रैल को एक चरण में चुनाव संपन्न होगा. चुनाव की तारीखों के साथ इन राज्यों में आईपीएल मैचों का आयोजन नहीं किया जा सकता. ऐसे में बीसीसीआई आईपीएल शेड्यूल बनाते वक्त इस बात का ध्यान रखेगा कि तारीखों का टकराव ना हो. इन बातों का ध्यान रखते हुए बीसीसीआई आईपीएल के लीग चरण के मैच विभिन्न शहरों में आयोजित कर सकता है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक 08 मार्च को होने की संभावना है. इस बैठक में आईपीएल 2021 के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज