IPL 2021 : जडेजा का खुलासा, धोनी ने हर्षल पटेल के फाइनल ओवर का गेंदबाजी प्लान पहले ही बताया था

रवींद्र जडेजा ने आरसीबी के हर्षल पटेल के पारी के अंतिम ओवर में 5 छक्के और एक चौका लगाया. (PTI)

रवींद्र जडेजा ने आरसीबी के हर्षल पटेल के पारी के अंतिम ओवर में 5 छक्के और एक चौका लगाया. (PTI)

CSK vs RCB : मैन ऑफ द मैच चुने गए ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने सीएसके की पारी के अंतिम ओवर में हर्षल पटेल पर 5 छक्के और एक चौका लगाया जिससे इस ओवर में कुल 37 रन बने. उन्होंने मैच के बाद बताया कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हर्षल के गेंदबाजी प्लान के बारे में उन्हें पहले ही बता दिया था. चेन्नई ने सीजन में लगातार चौथी जीत दर्ज की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 9:25 PM IST
  • Share this:
मुंबई. स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL-2021 के 19वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK vs RCB) को 69 रन से हरा दिया. वानखेड़े स्टेडियम में जडेजा ने पहले बल्ले से कमाल दिखाया और 28 गेंदों पर नाबाद 62 रन की पारी खेली. फिर गेंदबाजी करते हुए 13 रन देकर 3 विकेट झटके और एक रन आउट भी किया. तीन बार की चैंपियन चेन्नई टीम ने इस तरह सीजन में लगातार चौथी जीत दर्ज की जबकि बैंगलोर को पहली हार झेलनी पड़ी. जडेजा ने हर्षल पटेल के अंतिम ओवर में 5 छक्के और एक चौका लगाया जिससे इस ओवर में कुल 37 रन बने. उन्होंने मैच के बाद बताया कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें हर्षल के गेंदबाजी प्लान के बारे में पहले ही बता दिया था.

वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को खेले गए मुकाबले में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 191 रन का बड़ा स्कोर बनाया जिसके बाद बैंगलोर टीम 9 विकेट पर 122 रन ही बना सकी. इसी के साथ चेन्नई की टीम 8 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. आरसीबी ने सीजन में अपनी पहली शिकस्त झेली और टीम 8 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है.

इसे भी पढ़ें, जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी जीत दिलाई, आरसीबी की पहली हार

मैन ऑफ द मैच चुने गए जडेजा ने जीत के बाद कहा, 'मैं अंतिम ओवर में गेंद को हिट करने के बारे में सोच रहा था. माही भाई (महेंद्र सिंह धोनी) ने मुझे पहले ही बताया था कि हर्षल पटेल गेंद को ऑफ स्टंप पर करेंगे और मैं उसके लिए तैयार था. मैं गेंद से सही से कनेक्ट कर पाया और टीम 191 के स्कोर तक पहुंच पाई. अंतिम ओवर हमारे लिए काफी अहम रहा. मैं जानता था कि अगर मैं स्ट्राइक पर रहा तो ज्यादा रन बना सकता हूं. आज कोई मेरा दिन नहीं था, बस एक रन आउट कर पाया (हंसते हुए) मैं उससे काफी खुश हूं.'
उन्होंने आगे कहा, 'मैंने आज खेल का पूरा लुत्फ उठाया. जब आप टीम की जीत में अहम योगदान देते हो तो काफी बेहतर महसूस होता है. मैं अपनी फिटनेस और प्रतिभा पर काफी मेहनत करता हूं. खुशकिस्मती है कि आज मैदान पर भी कमाल दिखाने में कामयाब हुआ. मैं ट्रेनिंग में कभी तीनों चीजों, बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग, पर कभी काम नहीं करता, मैं एक बार अपनी प्रतिभा पर काम करता हूं और फिर अगले दिन फिटनेस पर. इसी तरह वर्कलोक को मैनेज करता हूं.'

मुकाबले में चेन्नई के लिए जडेजा (62*) और ओपनर फाफ डुप्लेसी (50) ने अर्धशतक जड़े. डुप्लेसी ने 41 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्का लगाया जबकि जडेजा ने तूफानी अंदाज में 28 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्के जड़े. आरसीबी के लिए पेसर हर्षल पटेल ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके लेकिन उन्होंने 51 रन लुटा दिए. लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर टीम के केवल चार बल्लेबाज, देवदत्त पडिक्कल (34), ग्लेन मैक्सवेल (22), काइल जैमीसन (16) और मोहम्मद सिराज (12*) ही दहाई के आंकड़े को छू सके. जडेजा के अलावा स्पिनर इमरान ताहिर ने 16 रन देकर 2 विकेट झटके जबकि सैम करेन और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज