अपना शहर चुनें

States

IPL 2021: संजू सैमसन को सीएसके और आरसीबी से मिला था ऑफर, राजस्थान रॉयल्स ने चल दिया ये दांव

IPL 2021: संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनाया गया है (Rajasthan Royals/Twitter)
IPL 2021: संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनाया गया है (Rajasthan Royals/Twitter)

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन (Sanju Samson) को स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की जगह टीम का नया कप्तान बनाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 11:02 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) की नीलामी से पहले सभी टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. सबसे बड़ा उलटफेर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम में देखने को मिला. राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को टीम से रिलीज कर दिया. स्मिथ की जगह 26 वर्षीय भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम का नया कप्तान बनाया गया है. सैमसन फिलहाल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट में केरल की अगुवाई कर रहे हैं.

स्टीव स्मिथ ने हाल में ही भारत के खिलाफ वनडे में दो और टेस्ट में एक शतक जड़ा था. किसी को उम्मीद नहीं थी कि राजस्थान रॉयल्स उन्हें टीम से निकाल देगी और सैमसन को इतनी बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी. पिछले एक साल से संजू सैमसन का प्रदर्शन बेजोड़ रहा है. आईपीएल 2020 में उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम भी मिला. सैमसन को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारत की वनडे और टी-20 टीम में शामिल किया गया. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेले. सैमसन की उम्र और खेल को देखते हुए विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहती थी. यह दावा भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने किया.

आकाश चोपड़ा ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में कहा, 'सीएसके और आरसीबी ने सैमसन को लुभाने की कोशिश की थी. ये टीमें राजस्थान रॉयल्स से सैमसन को ट्रेड करना चाहती थी.' हालांकि राजस्थान रॉयल्स के मालिकों ने यह संभव नहीं होने दिया. रॉयल्स ने संजू सैमसन को अपने साथ बरकरार रखते हुए उनका कद भी बढ़ा दिया. बता दें कि आईपीएल 2021 के लिए राजस्थान के अलावा किसी टीम ने अपना कप्तान नहीं बदला है.



यह भी पढ़ें:
5 महीनों में 2 देशों के 8 शहर घूमने के बाद घर लौटे रहाणे, बेटी को गोद में बैठाकर कही दिल छूने वाली बात

ऑटो चलाते थे मोहम्‍मद सिराज के पिता, अब बेटे ने घर के बाहर खड़ी की BMW कार

राजस्थान रॉयल्स:
रिटेन खिलाड़ी: संजू सैमसन, बेन स्‍टोक्‍स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्‍यागी, एंड्रयू टाइ, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडेय, यशस्‍वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा.

रिलीज खिलाड़ी: स्‍टीव स्मिथ, अंकित राजपूत, ओशाने थॉमस, आकाश सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, अनिरुद्ध जोशी और शशांक सिंह.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज