IPL 2021: माइकल हस्सी नहीं जा सकेंगे ऑस्ट्रेलिया, पहले टेस्ट में नेगेटिव आने के बाद फिर हुए पॉजिटव


माइकल हस्सी दूसरे कोविड-19 टेस्ट में मिले पॉजिटिव (फोटो साभार-माइक हसी ट्विटर)

माइकल हस्सी दूसरे कोविड-19 टेस्ट में मिले पॉजिटिव (फोटो साभार-माइक हसी ट्विटर)

चेन्नई सुपर किंग्स के कोच माइकल हस्सी शनिवार को कोरोना वायरस टेस्ट में नेगेटिव आए थे और इस बीमारी से उबर रहे थे, लेकिन दूसरे टेस्ट में वह एक बार फिर से पॉजिटिव मिले हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कोच माइकल हस्सी (Michael Hussey) कोविड-19 के आगामी टेस्ट तक चेन्नई में ही रहेंगे. हस्सी शनिवार को कोरोना वायरस टेस्ट में नेगेटिव आए थे और इस बीमारी से उबर रहे थे, लेकिन दूसरे टेस्ट में वह एक बार फिर से पॉजिटिव मिले हैं. मालदीव में अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ शामिल होने से पहले उन्हें कुछ दिनों के लिए भारत में ही रहना होगा. चेन्नई सुपर किंग्स के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी सहित दो सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव होने के दो दिन बाद ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली. आईपीएल 2021 के बायो बबल में कोरोना वायरस के कई मामले मिलने के बाद पिछले सप्ताह इस टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया.

38 ऑस्ट्रेलियाई लोगों का दल इस वक्त मालदीव में हैं और 15 मई तक सरकार द्वारा लगाए गए बैन के खत्म होने का इंतजार कर रहा है. इसके बाद ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, सपोर्टिंग स्टाफ और कमेंटेटर वापस स्वदेश लौट पाएंगे. दरअसल, जो लोग भारत से लौट रहे हैं, उन पर 15 मई तक ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने बैन लगाया हुआ है. इस नियम का उल्लंघन करने वाले को $ 66,000 तक का जुर्माना और 5 साल की जेल की सजा हो सकती है. माइकल स्लाटर की तरह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कोच, अंपायर और कमेंटेटर भी मालदीव चले गए हैं. बीसीसीआई ने चार्टर्ड विमान के जरिए इन लोगों को आईपीएल स्थगित होने के बाद मालदीव पहुंचा दिया है.

IPL 2021: दिल्ली और अहमदाबाद में लगी बायो-बबल में सेंध, 29 मैच बाद टालनी पड़ी लीग

हालांकि, माइकल हस्सी उड़ान से चूक गए, क्योंकि उन्हें दिल्ली में कोविड-19 के टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था. इसके बाद 6 मई को उन्हें एयरलिफ्ट कर चेन्नई लाया गया. वह आइसोलेशन में हैं और बीमारी से उबर रहे हैं. बीसीसीआई प्रोटोकॉल के अनुसार, पॉजिटिव आने वाले व्यक्ति को आइसोलेशन के बाद लगातार दो टेस्ट में नेगेटिव होना पड़ता है. चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्ववनाथन ने 7 मई को कहा था कि वह एक बार नेगेटिव आ चुके हैं और वह जल्दी ही मालदीव में दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को ज्वॉइन करेंगे.
लेकिन अब द ऑस्ट्रेलियन की खबर के मुताबिक, वह दूसरे टेस्ट में पॉजिटिव आए हैं. माइकल हस्सी वर्तमान में कोलकाता नाइट राइडर्स में न्यूजीलैंड के क्रिकेटर टिम सीफर्ट के साथ चेन्नई में कोविड-19 से रिकवरी फैस्लिटी में हैं. न्यूजीलैंड जाने के लिए उड़ान भरने से एक घंटे पहले सीफर्ट कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव मिले थे. हाल ही में सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड को दिए एक इंटरव्यू में माइकल हस्सी ने कहा था, ''मैं अच्छे से आराम कर रहा हूं और मजबूत महसूस कर रहा हूं. सीएसके ने मेरे लिए जो कुछ भी किया है और कर रहा है, उसके लिए मैं बहुत सराहना करता हूं.''

राहुल द्रविड़ होंगे श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच: रिपोर्ट

उन्होंने कहा, ''महामारी के इस समय भारत में जो हो रहा है, यह भयावह है. मुझे जो समर्थन मिला है, उससे मैं धन्य हूं. मैं भारत और ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट प्रशंसकों के समर्थन के सभी संदेशों के लिए आभारी हूं.'' इस बीच ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस वक्त मालदीव में मिल रहे सहयोग के साथ लो रहना चा रहे हैं, क्योंकि वहां मिल रहे ट्रीटमेंट की वजह से उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा था. भारत में फंसे कुछ 9,000 ऑस्ट्रेलियाई लोगों में से केवल ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स को ही देश छोड़ने का मौका मिल पाया. भारत में कोरोना की दूसरी लहर और ट्रेवल बैन की वजह से वे स्वदेश नहीं लौट पाए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज