IPL 2021: 11 'बल्लेबाजों' के साथ उतरेंगे धोनी, जानिये चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

IPL 2021: चेन्नई को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा (CSK/Twitter)

IPL 2021: चेन्नई को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा (CSK/Twitter)

आईपीएल 2021 के दूसरे मैच में शनिवार को चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की टक्कर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से होगी. ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (CSK VS DC) की टक्कर होगी. ये मुकाबला इसलिए बेहद खास है क्योंकि इस मैच में एमएस धोनी और ऋषभ पंत की सीधी भिड़ंत होगी. पंत को धोनी का उत्तराधिकारी माना जाता है और उन्होंने खुद को साबित भी किया है लेकिन बतौर कप्तान वो पहली बार अपने आइडल के सामने उतरेंगे. चेन्नई सुपरकिंग्स की बात करें तो पिछले सीजन में टीम का प्रदर्शन खराब रहा था और आईपीएल इतिहास में पहली बार वो प्लेऑफ में जगह बना पाने में नाकाम रही थी. चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2020 में अपन सफर 7वें स्थान पर खत्म किया था. हालांकि इस सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है क्योंकि उसने कुछ ऐसे खिलाड़ी टीम में शामिल किये हैं जो जबर्दस्त प्रदर्शन का दम रखते हैं.

आईपीएल 2021 के पहले ही मैच से चेन्नई सुपरकिंग्स बेहद अलग रणनीति के साथ मैदान पर उतर सकती है. इस सीजन में उसके पास सुरेश रैना होंगे और टीम ने मोइन अली और कृष्णप्पा गौतम जैसे दो अच्छे ऑलराउंडरों को भी जगह दी है. आइए आपको बताते हैं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है.

कौन होगा चेन्नई का ओपनर?

चेन्नई सुपरकिंग्स ने पिछले सीजन में बतौर ओपनर सैम कर्रन को भी मौका दिया था और ऋतुराज गायकवाड़ भी उस पोजिशन पर खेले थे लेकिन इस बार धोनी अलग रणनीति के साथ खेल सकते हैं. फाफ डुप्लेसी के साथ टीम ऑलराउंडर मोइन अली को बतौर ओपनर उतार सकती है. बाएं हाथ का ये बल्लेबाज वैसे तो छठे या 7वें नंबर पर खेलता है लेकिन इंग्लिश काउंटी में मोइन अली टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स अगर मोइन अली को बतौर ओपनर उतारती है तो वो बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाजों का कॉम्बिनेशन बना सकती है.
सुरेश रैना और अंबाती रायडू के ऊपर मिडिल ऑर्डर को संभालने की जिम्मेदारी होगी और कप्तान धोनी पांचवें नंबर पर उतर सकते हैं. इसके बाद जडेजा और सैम कर्रन टीम को और मजबूती देंगे. अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए टीम के पास ड्वेन ब्रावो और कृष्णप्पा गौतम जैसे खिलाड़ी हैं. दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर पर तेज गेंदबाजी का जिम्मा होगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: इन 4 विदेशी खिलाड़ियों की वजह से मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी, रिकॉर्ड दे रहे हैं गवाही

यह भी पढ़ें: IPL 2021: कोरोना के बीच आईपीएल देखने से महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं, टी20 लीग का होना बड़ी उपलब्धि



चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित Playing 11: मोइन अली, फाफ डुप्लेसी, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, सैम कर्रन, कृष्णप्पा गौतम, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज