IPL 2021 : चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रबाडा नहीं खेल पाएंगे मैच, क्या होगी दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग-XI?

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋषभ पंत संभाल रहे हैं. टीम 14वें सीजन में अपना पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी.

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋषभ पंत संभाल रहे हैं. टीम 14वें सीजन में अपना पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी.

पिछले सीजन की फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) आईपीएल-2021 में अपना पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमें भिड़ेंगी. तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कमान महेंद्र सिंह धोनी संभाल रहे हैं जबकि दिल्ली की कप्तानी युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत करेंगे.

  • Share this:
मुंबई. दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग आईपीएल के 14वें सीजन का दूसरा मैच तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 10 अप्रैल को खेला जाएगा. मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. दिल्ली ने पिछले सीजन में फाइनल तक का सफर तय किया था लेकिन खिताबी मुकाबले में उसे मुंबई इंडियंस से शिकस्त झेलनी पड़ी. चेन्नई सुपर किंग्स की कमान महेंद्र सिंह धोनी संभाल रहे हैं जबकि दिल्ली की कप्तानी युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत करेंगे.

दिल्ली कैपिटल्स टीम पिछले सीजन की कसर निकालना चाहेगी, जब वह फाइनल में पहुंचकर खिताब से चूक गई थी. इस बार उसका पहला ही मुकाबला धोनी की टीम से है. पंत की तुलना पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से होती थी, ऐसे में देखना होगा कि वह उनकी टीम के खिलाफ किस रणनीति और प्लेइंग-XI के साथ उतरते हैं.

इसे भी देखें, राहुल द्रविड़ ने गुस्से में बैट से तोड़ा कार का शीशा, विराट को नहीं हुआ Video पर यकीन

अनुभवी शिखर धवन दिल्ली की टीम के लिए ओपनिंग करते नजर आएंगे. युवा पृथ्वी शॉ उनका साथ देंगे. स्टीव स्मिथ के शामिल होने से दिल्ली टीम मजबूत हुई है, वहीं पेसर उमेश यादव भी कमाल दिखा सकते हैं. उनके अलावा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पर भी नजरें रहेंगी. दिल्ली की टीम को अपने मैच से पहले बड़ा झटका लगा है और दो पेसर कागिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया नहीं खेलेंगे, हालांकि टीम के पास कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो उनकी कमी महसूस नहीं होने देंगे.
दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग- XI

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस स्टॉयनिस, शिमरन हेटमायर, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, अमित मिश्रा और इशांत शर्मा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज