होम /न्यूज /खेल /IPL 2021: पहली बार स्टेडियम में लगे 100 कैमरे, दर्शकों ने हर एंगल से देखी चौके-छक्कों की बरसात

IPL 2021: पहली बार स्टेडियम में लगे 100 कैमरे, दर्शकों ने हर एंगल से देखी चौके-छक्कों की बरसात

IPL 2021 के पहले क्वालिफायर के लिए लगे 100 कैमरों की मदद से दर्शकों को हर एंगल से शॉट देखने को मिले. (PC-Simran Twitter)

IPL 2021 के पहले क्वालिफायर के लिए लगे 100 कैमरों की मदद से दर्शकों को हर एंगल से शॉट देखने को मिले. (PC-Simran Twitter)

IPL 2021 में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (DC vs CSK) के बीच हुए पहले क्वालिफायर में स्टेडियम में 100 से ज्याद ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) के बीच पहला क्वालिफायर मुकाबला खेला गया. आखिरी ओवर में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स 4 विकेट से मैच जीत गया. इस जीत के साथ ही सीएसके फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी. धोनी ने 6 गेंद में 18 रन बनाए. इस मैच में एक खास बात और रही. दर्शकों को मैदान के हर कोने और हर शॉट का 360 डिग्री व्यू दिखाने के लिए पहली बार स्टेडियम में 100 से ज्यादा कैमरे लगाए. यह सभी कैमरे 4k रिकॉर्डिंग (IPL 360 Degree Vision cameras) करने वाले थे. इनकी मदद से दर्शकों को नए कलेवर में क्रिकेट देखने का मौका मिला.

    दिल्ली और चेन्नई के बीच हुए इस मुकाबले में पृथ्वी शॉ जबरदस्त फॉर्म में नजर आए. उन्होंने 60 रन की पारी खेली. इस दौरान 7 चौके और 3 छक्के जड़े. मैच के बीच शॉ के छक्कों को 360 डिग्री विजन के जरिए दिखाया गया. क्रिकेट इतिहास में यह पहली बार था जब दर्शकों को हर एंगल से शॉट देखने का मौका मिला.

    दिल्ली के लिए पंत और शॉ ने अर्धशतक जमाए
    अगर मैच की बात करें तो दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ (60) और कप्तान ऋषभ पंत (51) की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए. जवाब में चेन्नई ने 2 गेंद रहते 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाकर मैच जीत लिया. चेन्नई के लिए ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने 50 गेंद में 70 रन बनाए. गायकवाड़ ने अपनी इस पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए. उनके अलावा रॉबिन उथप्पा ने भी अहम पारी खेली. उथप्पा ने 44 गेंद में 63 रन बनाए.

    HBD Hardik Pandya: डेब्यू मैच में ही धोनी ने लगा दी थी क्लास, आज हैं टीम के सबसे स्पेशल खिलाड़ी

    IPL 2021: धोनी ने चौके से मैच जिताने के बाद अपनी बल्‍लेबाजी पर दिया बयान, कहा- मैंने ज्‍यादा अच्‍छी पारियां नहीं खेली

    आखिरी के दो ओवर में धोनी ने 3 चौके और 1 छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी. आईपीएल 2020 में चेन्नई सातवें स्थान पर रही थी, जबकि इस बार फाइनल में सबसे पहले पहुंचने वाली टीम बनी.

    Tags: Cricket news, CSK vs DC, IPL 2021, Prithvi Shaw

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें