IPL 2021: सुरेश रैना ने दिल्ली पर उतारा गुस्सा, पता चल गया कि 2020 में क्यों फिसड्डी हो गई थी चेन्नई सुपरकिंग्स

सुरेश रैना ने आईपीएल 2021 के अपने पहले ही मैच में 54 रन बनाए. (PTI)

सुरेश रैना ने आईपीएल 2021 के अपने पहले ही मैच में 54 रन बनाए. (PTI)

IPL 2021: सुरेश रैना ने आईपीएल में धमाकेदार वापसी की है. उन्होंने आईपीएल 2021 के अपने पहले मैच में 54 रन की पारी खेली. चेन्नई सुपरकिंग्स ने उनकी इस पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 188 रन बनाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 9:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सुरेश रैना ने आईपीएल में धमाकेदार वापसी की है. उन्होंने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के अपने पहले ही मैच में 54 रन की पारी खेलकर बता दिया है कि उन्हें टूर्नामेंट के सबसे खबरनाक बल्लेबाजों में क्यों गिना जाता है. सुरेश रैना (Suresh Raina) ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यह पारी खेली. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने उनकी इस पारी की बदौलत 188 रन बनाए.

क्रिकेटप्रेमी भूले नहीं होंगे कि सुरेश रैना पिछले साल यूएई में हुए आईपीएल (IPL 2020) में नहीं खेले थे. रैना आईपीएल 2020 में खेलने के लिए गए तो थे, लेकिन वहां उनका किसी से विवाद हो गया. इससे गुस्साए रैना स्वदेश लौट आए. अब वे किससे नाराज थे या विवाद क्या था, यह तो आज भी राज है. लेकिन यह तय है कि चेन्नई सुपरकिंग्स को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी थी और वह आईपीएल इतिहास में अपना सबसे खराब प्रदर्शन कर सातवें नंबर पर रही थी.

सुरेश रैना आईपीएल 2021 में लौट आए हैं और उन्होंने इसकी घोषणा धमाकेदार बैटिंग से की. वे जब शनिवार को बैटिंग करने उतरे तो चेन्नई की टीम 7 रन पर 2 विकेट गंवाकर संकट में थी. रैना ने हमेशा की तरह विरोधी गेंदबाजों पर हमला किया और दबाव को हवा में उड़ा दिया. उन्होंने 36 गेंद पर 54 रन की बेहतरीन पारी खेली और आउट होने से पहले अपनी टीम को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. वे 16वें ओवर की पहली गेंद पर जब रनआउट हुए तब चेन्नई का स्कोर 137 रन था.

सुरेश रैना की पारी को दो हिस्सों में बांटेंगे तब सही अंदाजा लगेगा कि उन्होंने किस अंदाज में बैटिंग की. जब वे बैटिंग करने आए तो उनकी टीम दबाव में थी. गेंदबाज लय में थे. रैना ने इस दौरान सिंगल-डबल में फोकस किया और पहली 16 गेंद पर 16 रन ही बनाए. रैन ने अगली 20 गेंद पर 38 रन बनाए और इस दौरान 3 छक्के भी लगाए.
सुरेश रैना ने इस पारी से बता दिया कि आईपीएल में दबाव के पलों में पारी कैसे आगे बढ़ाई जाती है. चेन्नई सुपरकिंग्स में पिछले साल ऐसे ही खिलाड़ी की कमी थी, जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ा. सीएसके के फैंस उम्मीद कर सकते हैं कि सुरेश रैना इस बार पिछले साल की भी भरपाई कर देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज