IPL 2021, CSK vs RR: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी से प्रभावित हुए सुनील गावस्कर, तारीफ में कही बड़ी बात

IPL 2021, CSK vs RR: चेन्नई ने राजस्थान को 45 रन से मात दी. (PIC: PTI)

IPL 2021, CSK vs RR: चेन्नई ने राजस्थान को 45 रन से मात दी. (PIC: PTI)

IPL 2021, CSK vs RR: चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से मात दी. आईपीएल 2021 में यह सीएसके की दूसरी जीत रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 3:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने तीन आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं, जिनमें 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी शामिल है. धोनी को हमेशा से ही स्मार्ट क्रिकेटिंग ब्रेन और खतरा मोल लेने के लिए जाना जाता रहा है. हालांकि, धोनी अब बतौर बल्लेबाज उतने प्रभावी नहीं, लेकिन फिर भी क्रिकेट जगत में आज भी वह सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर और कप्तान हैं. पूर्व कप्तान ने एक बार फिर से अपने रणनीति और दिमाग की झलक दिखाई, जब चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने थे.

चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा दिए गए 189 रनों के लक्ष्य का पीछा राजस्थान रॉयल्स कर रही थी. इस दौरान धोनी ने अपनी समझदारी एक बार फिर से दिखाई. उन्होंने पिच की प्रकृति को समझते हुए जोस बटलर का विकेट दिलाने में रविंद्र जडेजा की मदद की. राजस्थान रॉयल्स की पारी के 10वें ओवर की पांचवी बॉल पर जोस बटलर (Jos Buttler) ने रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को मिड विकेट के ऊपर शानदार छक्का जड़ा. इसका नतीजा हुआ कि अंपायर्स ने नई गेंद मंगाई. इसके बाद पिच को देखते हुए धोनी ने जडेजा से कहा कि सूखी गेंद टर्न करेगी. जैसा धोनी ने कहा था, ठीक वैसा ही हुआ. जडेजा के अगले ओवर की पहली गेंद यानी 12वें ओवर में ऑलराउडंर ने जोस बटलर के स्टंप्स उखाड़ दिए.

MS Dhoni Parents Health Update: एमएस धोनी के माता-पिता के लिए उठने लगे दुआओं के हाथ

जोस बटलर का विकेट खेल का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ, क्योंकि इसने राजस्थान के बल्लेबाजी लाइनअप को बिखेरने में मदद की और चेन्नई सुपर किंग्स ने 45 रनों से आसान जीत हासिल की. इस बीच क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने धोनी के इस क्रिकेटिंग ब्रेन की जमकर तारीफ की. धोनी की कप्तानी की तारीफ करते हुए पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट पर कहा, ''उन्होंने गेंदबाजी में जो बदलाव किए, वे शानदार थे. जोस बटलर के छक्का जड़ने के बाद गेंद बदली और सूखी गेंद आई. उन्होंने जडेजा से हिंदी में कहा कि अगली गेंद घूमेगी और गेंद घूमी.''
उन्होंने आगे कहा, ''जोस बटलर आउट हुए और इसके बाद धोनी ने गेंद मोईन अली को थमाई. स्पिनर के लिए सूखी गेंद... दोबारा, धोनी की शानदार कप्तानी. बेहद प्रभावित... चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के रूप में अपने 200वें मैच में धोनी हर चीज के लिए तैयार थे. गेंदबाजी में बदलाव, फील्ड लगाना. जडेजा ने इसके अलावा चार कैच भी लपके. बाउंड्री की संख्या को देखिए, उन्होंने जिन्हें बचाया और जो बहुत जरूरी भी थी. सही फील्डरों को सही स्थिति में रखने के लिए और धोनी के पास पूरा प्लान था.''

IPL 2021: हैट्रिक लेने के बाद अमित मिश्रा ने कहा था- वीरू भाई, प्लीज मेरी सैलरी बढ़वा दो

स्कॉट स्टायरिस ने भी धोनी की तारीक की और कहा कि 39 वर्षीय यह खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बतौर कप्तान अपने 200वें मैच में जीत का हकदार था. उनकी पिच को एकदम सही तरीके से पढ़ने की क्षमता लाजवाब है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज