IPL 2021: दो हार के बाद SRH ने बदली ओपनिंग जोड़ी, रिकॉर्ड विराेधी टीम के लिए बड़ा खतरा

IPL 2021: डेविड वॉर्नर आईपीएल में 49 अर्धशतक लगा चुके हैं. (SRH/Twitter)

IPL 2021: डेविड वॉर्नर आईपीएल में 49 अर्धशतक लगा चुके हैं. (SRH/Twitter)

सनराजइर्स हैदराबाद (SRH) ने आईपीएल (IPL 2021) के एक मुकाबले (MI vs SRH) के लिए टीम में बड़ा बदलाव किया है. दो हार के बाद टीम के लिए यह मैच बेहद महत्वपूर्ण है. ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान को भी मौका दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 7:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के मेंटर वीवीएस लक्ष्मण (vvs laxman) ने आईपीएल (IPL 2021) के मैच के पहले बड़ा खुलासा किया है. हैदराबाद को पहले दो मैच में हार मिली है. टीम तीसरे मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से भिड़ रही है. टीम ने मैच (MI vs SRH) के लिए चार बदलाव किए हैं. ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान और विराट सिंह को मौका दिया गया है.

मैच के पहले स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, ‘शुरुआत के दोनों मैच में हम जीत की स्थिति में पहुंचने के बाद हारे. इस मैच में हम गलती दोहराने से बचना चाहेंगे.’ जॉनी बेयरस्टो के बतौर ओपनर नहीं भेजने पर उन्होंने कहा कि पिछले सीजन के मैच में रिद्धिमान साहा ने बतौर ओपनर अच्छा किया था. इस कारण हमनें उन्हें बतौर ओपनर मौका दिया. बेयरस्टो इंग्लैंड की ओर से टी20 में नंबर-4 पर ही खेलते हैं.

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, ‘हम इस मैच में बदलाव करने वाले हैं. हमारा टॉप ऑर्डर हमेशा अच्छा करता रहा है. इससे मिडिल ऑर्डर पर दबाव नहीं आता है.’ यानी लक्ष्मण के बयान से साफ हो गया है कि इस मैच में डेविड वॉर्नर के साथ बेयरस्टो का बतौर ओपनर भेजा जा सकता है. पिछले मैच में जीता हुआ मैच हारने के सवाल उन्होंने कहा कि चेन्नई की पिच मुश्किल पिचों में से एक है. यहां नए बल्लेबाज काे बड़े शॉट खेलने में मुश्किल होती है. ऐसे में जो बल्लेबाज शुरू से खेल रहा हो, उसे अंत तक टिके रहना होगा. पुरानी गेंद से यहां रन बनाना आसान नहीं होगा.

टीम ने चार बदलाव किए, नटराजन भी बाहर हुए
मुंबई के खिलाफ मैच के लिए हैदराबाद ने टीम में चार बदलाव किए हैं. रिद्धिमान साहा, जेसन होल्डर, टी नटराजन ओर शाहबाज नदीम को बाहर कर दिया गया. उनकी जगह विराट सिंह, अभिषेक शर्मा, मुजीब उर रहमान और खलील अहमद को मौका दिया गया है. यानी अफगानिस्तान के दो स्पिन गेंदबाज राशिद खान और मुजीब मुंबई के बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे. राशिद खान ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

वॉर्नर और बेयरस्टो की जोड़ी बेहद खतरनाक

जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर ने बतौर ओपनर शानदार प्रदर्शन किया है. दोनों ने 2019 सीजन में चार शतकीय साझेदारी के साथ 791 रन जोड़े थे. पिछले सीजन में भी उन्होंने एक शतकीय साझेदारी की. जब बेयरस्टो को आराम दिया गया तो रिद्धिमान साहा ने जिम्मेदारी संभाली. उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 45 गेंदों पर 87 रन बनाए थे. हालांकि मौजूदा सीजन के दोनों शुरुआती मैच में साहा कुछ खास नहीं कर सके.



यह भी पढ़ें: IPL 2021: केकेआर के खिलाफ मैच से पहले आरसीबी से जुड़ा बड़ा ऑलराउंडर, रिकॉर्ड बेहद शानदार

यह भी पढ़ें: IPL 2021: आईपीएल में कल से शुरू होंगे डबल हेडर के मुकाबले, 11 दिन खेले जाएंगे 2-2 मैच

दोनों टीम के कप्तान और विकेटकीपर करेंगे ओपनिंग

हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ओपनिंग करेंगे. दूसरी ओर मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक ओपनिंग कर रहे हैं. यानी दोनों टीम की ओपनिंग जोड़ी एक जैसी है. अब देखना होगा कि कौन किस पर भारी पड़ता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज