IPL 2021: MI के खिलाफ मैच से पहले DC के लिए अच्छी खबर, इशांत शर्मा फिट हुए

इशांत शर्मा चोटिल होने के कारण आईपीएल 2021 में दिल्ली के लिए तीनों मैच नहीं खेले हैं. (Ishant Sharma Instagram)

इशांत शर्मा चोटिल होने के कारण आईपीएल 2021 में दिल्ली के लिए तीनों मैच नहीं खेले हैं. (Ishant Sharma Instagram)

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए आज शाम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ मैच से पहले अच्छी खबर आई है. तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी बचे मुकाबलों को खेलने के लिए पूरी तरह फिट हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 3:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए आज शाम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ होने वाले मैच से पहले अच्छी खबर आई है. टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी बचे मुकाबलों को खेलने के लिए पूरी तरह फिट हैं. दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि इशांत एड़ी की चोट से जूझ रहे थे. लेकिन अब वो मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं. हालांकि, टूर्नामेंट लंबा है और इशांत दिल्ली के गेंदबाजी आक्रमण का अहम हिस्सा हैं. ऐसे में टीम उन्हें लेकर सतर्कता बरतेगी.

चोट के कारण ही इशांत चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम के शुरुआती दो मैच नहीं खेल पाए थे. उनकी जगह तेज गेंदबाज आवेश खान को प्लेइंग-11 में जगह मिली थी. दिल्ली के लिए आईपीएल 2021 का आगाज अच्छा रहा है. टीम ने अपने शुरुआती तीन में से दो मुकाबले जीते हैं. हालांकि, तेज गेंदबाजी जरूर टीम की परेशानी बढ़ा रही है. क्योंकि कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज लुकमान मेरिवाला (Lukman Meriwala) पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ पिछले मैच में महंगे साबित हुए.

रबाडा ने पंजाब के खिलाफ 4 ओवर में 43 रन देकर एक विकेट लिया था, जबकि मेरिवाला ने 3 ओवर में 32 रन दिए थे. रबाडा पिछले सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने 17 मैच में 30 विकेट लिए थे. लेकिन इस बार रबाडा ने 2 मैच में तीन विकेट ही लिए हैं.

आवेश ने दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए
दिल्ली के लिए आवेश खान इकलौते ऐसे तेज गेंदबाज हैं, जो लय में नजर आ रहे हैं. उन्होंने इस सीजन में तीनों मैच में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है. वो इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में आरसीबी के हर्षल पटेल (Harshal Patel) और मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर (Rahul Chahar) के बाद तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 3 मैच में 6 विकेट लिए हैं. ऐसे में अगर मुंबई के खिलाफ मैच में अगर ईशांत की टीम में वापसी होती है, तो इससे दिल्ली की गेंदबाजी मजबूत होगी.

IPL 2021 Points Table: टॉप पर RCB, दूसरे नंबर पर पहुंची CSK, जानें ऑरेंज और पर्पल कैप का हाल

'चेन्नई का विकेट चुनौतीपूर्ण होगा'



इस बीच, मुंबई के खिलाफ मैच को लेकर दिल्ली के ओपनर शिखर धवन ने कहा कि हमारे लिए चुनौती ये होगी कि कैसे मानसिक रूप से चेन्नई के विकेट के लिए खुद को तैयार करें. दिल्ली ने अब तक तीनों मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलें हैं. जो बल्लेबाजी के लिए अच्छा रहा है. टीम ने यहां चेन्नई और पंजाब को हराया है, जबकि राजस्थान के खिलाफ उसे हार मिली है. हालांकि, अब दिल्ली को अगले दो मुकाबले चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलने हैं.

IPL 2021: विराट कोहली बेटी वामिका और अनुष्का के साथ एयरपोर्ट पर आए नजर

धवन ने कहा कि मुंबई इंडियंस ने चेन्नई में ही अपने तीनों शुरुआती मैच खेले हैं. वो चेन्नई की पिच और कंडीशंस को अच्छे से जानते हैं. हमारे लिए, विकेट के अनुसार मानसिक रूप से खुद को तैयार करने की चुनौती है. हम कोशिश करेंगे कि सकारात्मक सोच के साथ मैदान पर उतरें और जीतने के लिए आक्रामक क्रिकेट खेलें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज