• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • DC vs KKR: दिल्ली की टीम से पृथ्वी बाहर, स्मिथ की वापसी; जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

DC vs KKR: दिल्ली की टीम से पृथ्वी बाहर, स्मिथ की वापसी; जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

DC vs KKR: आईपीएल 2021 के 41वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स आमने-सामने हैं. (DC/KKR Instagram)

DC vs KKR: आईपीएल 2021 के 41वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स आमने-सामने हैं. (DC/KKR Instagram)

DC vs KKR: आईपीएल 2021 के 41वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच टक्कर हो रही है. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने इस मैच से केकेआर के लिए डेब्यू किया है. वहीं, दिल्ली की टीम में भी एक बदलाव है. पृथ्वी शॉ की जगह स्टीव स्मिथ को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के 41वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स आमने-सामने हैं. कोलकाता के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी का फैसला लिया है. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने इस मैच से केकेआर के लिए डेब्यू किया है. उन्हें आंद्रे रसेल की जगह प्लेइंग-11 में मौका मिला है. रसेल की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. इसी वजह से उन्हें आराम दिया गया है. साउदी को पैट कमिंस की जगह कोलकाता ने आईपीएल के दूसरे हाफ के लिए अपनी टीम से जोड़ा है. कमिंस निजी वजहों से लीग के दूसरे फेज में हिस्सा नहीं ले रहे हैं. वहीं, प्रसिद्ध कृष्णा की जगह संदीप वारियर को मौका दिया गया है.

    वहीं, दिल्ली की टीम में भी एक बदलाव है. पृथ्वी शॉ की जगह स्टीव स्मिथ को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है. टॉस जीतने के बाद मॉर्गन ने कहा कि विकेट कैसा खेलेगा, इसे लेकर स्पष्ट नहीं हूं. एक टीम के तौर पर हम मैच दर मैच लेकर चल रहे हैं. व्यक्तिगत के साथ ही एक टीम के नाते अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. मेरा फॉर्म चिंता का विषय नहीं है. क्रिकेट में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. आंद्रे रसेल की जगह साउदी  और प्रसिद्ध की जगह संदीप वारियर टीम में शामिल किए गए हैं.

    पिछले साल की रनर अप रही दिल्ली 8 मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की कर चुकी है. लेकिन कोलकाता के सामने बड़ी चुनौती है. केकेआर ने सिर्फ 4 मैच ही जीते हैं. अभी कोलकाता के साथ-साथ तीन अन्य टीमों के भी 8-8 अंक हैं. इस लिहाज यह मैच कोलकाता के लिए ज्यादा अहम है. उसे प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए यह मुकाबला हर हाल में जीतना जरूरी है. दोनों टीमों के बीच हुए पिछले 5 मैच की बात करें तो 4 में दिल्ली जीती है, जबकि एक मुकाबले में कोलकाता के हाथ बाजी आई है.

    पिच धीमी रह सकती है
    शारजाह में अब तक जिन दो पिचों का इस्तेमाल किया गया है, वे स्पिनरों और धीमे गेंदबाजों के लिए अच्छी रही है. इन पिचों से तेज गेंदबाजों को खास मदद नहीं मिली है. पहले मैच में औसत स्कोर 140 रहा. ऐसे में इस मुकाबले में भी पिच धीमा खेल सकती है. ऐसे में पावरप्ले के बाद रन बनाना आसान नहीं होगा. खुद मैथ्यू हेडन ने भी पिच रिपोर्ट में यह बात कही है. उन्होंने कहा कि पिच वैसे तो सपाट नजर आ रही है. लेकिन इस विकेट पर क्रॉस सीम गेंद बल्लेबाजों को परेशान करेगी.

    केकेआर को डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी करनी होगी
    कोलकाता को डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी करनी होगी. क्योंकि यही टीम की कमजोर कड़ी है. आईपीएल 2021 में केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स ही वो दो टीमें हैं, जो डेथ ओवर में सबसे अधिक रन लुटा रही हैं. दिल्ली 10.38 और कोलकाता 10.22 के औसत से रन दे रही.

    कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग 11– शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, ऑयन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, टिम साउथी, सुनील नरेन, वरूण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर और लॉकी फर्ग्यूसन.

    दिल्ली कैपिटल्स का प्लेइंग 11: शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, एनरिक नॉर्किया, कगिसो रबाडा और आवेश खान.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज