IPL 2021: हैट्रिक लेने के बाद अमित मिश्रा ने कहा था- वीरू भाई, प्लीज मेरी सैलरी बढ़वा दो

IPL 2021, DC vs MI: अमित मिश्रा ने 24 रन देकर 4 विकेट झटके (PIC: PTI)

IPL 2021, DC vs MI: अमित मिश्रा ने 24 रन देकर 4 विकेट झटके (PIC: PTI)

IPL 2021, DC vs MI: मुंबई इंडियंस अमित मिश्रा (24 रन देकर चार विकेट) की फिरकी के सामने नौ विकेट पर 137 रन रन ही बना सकी. आवेश खान ने मिश्रा का अच्छा साथ निभाते हुए 15 रन देकर दो विकेट हासिल किए, जबकि ऑफ स्पिनर ललित यादव ने भी चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट चटकाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 1:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने आईपीएल 2021 (IPL) के मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ शानदार खेल दिखाया. यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (Chepauk) में खेला गया, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने छह विकेट से जीत हासिल की. अमित मिश्रा ने अपने 4 ओवर के स्पैल में सिर्फ 24 रन देकर चार विकेट झटके. इसके साथ ही अपने दमदार खेल के दम पर इस अनुभवी लेग स्पिनर को 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड से भी नवाजा गया. दिल्ली कैपिटल्स ने पांच गेंद शेष रहते इस मैच को जीत लिया और गत चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगातार पांच हार के क्रम को तोड़ दिया. अमित मिश्रा के इस शानदार प्रदर्शन के बाद वीरेंद्र सहवाग ने स्पिनर की जमकर तारीफ की और उनसे जुड़ा एक पुराना किस्सा भी शेयर किया.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने बताया कि अमित मिश्रा हमेशा खुश रहने वाले शख्स हैं और इसके साथ ही अपने साथी खिलाड़ियों के बीच उन्हें काफी पसंद भी किया जाता है. उन्होंने इस बात को भी याद किया कि आईपीएल टूर्नामेंट में दिग्गज ने अपनी हैट्रिक के बाद सैलरी बढ़ाने की मांग की थी.

क्रिकेट और कोरोना: धोनी के माता-पिता हुए पॉजिटिव, लिविंगस्टोन IPL 2021 छोड़ स्वदेश लौटे

वीरेंद्र सहवाग ने कहा, ''वह उस तरह के शख्स हैं, जो बहुत शांत हैं और हर किसी से आराम से बात करते हैं. वह बहुत जल्दी सबके साथ घुलमिल जाते हैं. इसलिए वह अपने साथियों के पसंदीदा बन जाते हैं. अगर वह पिटते हैं तो दूसरे खिलाड़ियों को उनके लिए बुरा महसूस होता है. और जब वह विकेट लेते है तब दूसरे खिलाड़ी उनके लिए खुश होते हैं.'' क्रिकबज के साथ बातचीत में सहवाग ने कहा, ''मुझे याद है जब उन्होंने आईपीएल में पहली हैट्रिक ली थी. मैंने उनसे पूछा था कि बताओ क्या चाहिए. तब उन्होंने कहा था कि वीरू भाई, प्लीज मेरी सैलरी बढ़वा दीजिए. अब मुझे महसूस होता है कि उन्हें इतनी अधिक राशि मिल रही होगी कि उन्होंने दूसरी हैट्रिक लेने के बाद भी कोई रकम नहीं मांगी.''
इसके साथ ही सहवाग ने चेपॉक में अमित मिश्रा के मैच पलटने वाले स्पैल की भी जमकर तारीफ की. अमित मिश्रा के पहले ओवर में सूर्यकुमार यादव ने कुछ बड़े शॉट्स खेले, लेकिन उन्होंने शानदार कमबैक किया. उन्होंने सबसे पहले रोहित शर्मा, फिर हार्दिक पंड्या, कायरान पोलार्ड और फिर ईशान किशन का विकेट चटका कर मुंबई इंडियंस को बैकफुट पर धकेल दिया.

IPL 2021: रोहित शर्मा ने लगाया इतना लंबा छक्‍का, देखती रह गईं रितिका- नताशा समेत पूरी 'गर्ल्‍स गैंग'

सहवाग ने कहा, ''उन्होंने शानदार गेंदबाजी की. इसी वजह से वह इस टूर्नामेंट के बेस्ट गेंदबाजों में से एक हैं. उन्होंने बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. अगर रोहित शर्मा ने उनके खिलाफ अपना सामान्य खेल खेला होता तो वह आसानी से 60-70 रन बना सकते थे.''



अमित मिश्रा ने आईपीएल 2021 में अपना पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला था, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैदान पर नहीं उतरे थे. 38 साल के यह लेग स्पिनर आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी उन्होंने अपनी टीम को निराश नहीं किया. दिल्ली कैपिटल्स का अगला मैच 25 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ है, जो चेन्नई में खेला जाना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज