IPL 2021: केन विलियमसन और सुपर ओवर के बीच 36 का आंकड़ा, 2019 के बाद से पांचवीं हार

केन विलियमसन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रविवार को 51 गेंद में नाबाद  66 रन की पारी खेली. (PIC:PTI)

केन विलियमसन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रविवार को 51 गेंद में नाबाद 66 रन की पारी खेली. (PIC:PTI)

IPL 2021: आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की ओर से खेल रहे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन (Kane Williamson) का सुपर ओवर (Super Over) में रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है. विलियमसन 2 साल के भीतर सुपर ओवर में कुल 5 मैच गंवा चुके हैं. इनमें से 3 आईपीएल और 2 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 12:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की ओर से खेल रहे केन विलियमसन (Kane Williamson) का सुपर ओवर (Super Over) से 36 का आंकड़ा है. वो या उनकी टीम को जब-जब सुपर ओवर का सामना करना पड़ता है, तो किस्मत उनसे रूठ जाती है और टीम को हार का सामना करना पड़ता है. रविवार को भी दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 20वें मैच में भी ऐसा ही हुआ. मुकाबला टाई होने के बाद सुपर ओवर की बारी आई. हैदराबाद की ओर से कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) और केन विलियमसन सुपर ओवर खेलने उतरे. दोनों ने 7 रन बनाए. जवाब में दिल्ली ने 6 गेंद पर 8 रन बनाकर मैच जीत लिया.

केन विलियमसन की 2019 के बाद सुपर ओवर में ये पांचवीं हार थी. इसमें से तीन बार आईपीएल, तो दो बार उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मैच गंवाना पड़ा है. इससे पहले विलियमसन 29 जनवरी 2020 को भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज के तीसरे टी20 में सुपर ओवर में मैच हारे थे. दोनों टीमों ने 20 ओवर में 179-179 रन बनाए थे. विलियमसन ने कीवी टीम के लिए 95 रन की कप्तानी पारी खेली थी. लेकिन उनकी ये पारी भी टीम के काम नहीं आई और सुपर ओवर में न्यूजीलैंड के 17 रन के जवाब में रोहित शर्मा के लगातार दो छक्कों की बदौलत भारत 20 रन बनाकर मैच जीत गया था. ये सुपर ओवर में न्यूजीलैंड टीम की लगातार पांचवीं हार थी.

विलियमसन ने 2 साल पहले वनडे वर्ल्ड कप भी गंवाया था

अगर न्यूजीलैंड टीम की बात करें, तो 2019 के बाद से उसने 4 मैच सुपर ओवर में गंवाए हैं और इसमें से दो में विलियमसन मौजूद थे. विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा. लेकिन मैच और सुपर ओवर दोनों टाई रहा. वनडे क्रिकेट के इतिहास में ये पहला सुपर ओवर था और उसमें में भी ये पहला ही मौका था, जब कोई सुपर ओवर भी टाई हुआ हो. इससे पहले किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में सुपर ओवर से फैसला नहीं हुआ था. आखिर में विवादित बाउंड्री काउंट नियम से इंग्लैंड वनडे का वर्ल्ड चैम्पियन बना.
IPL 2021: 43 दिन बाद मैदान पर उतरे अक्षर पटेल ने बिखेरी चमक, सुपर ओवर में दिलाई रोमांचक जीत

विलियमसन आईपीएल में तीन बार सुपर ओवर हारे हैं

अंतरराष्ट्रीय मैच के अलावा आईपीएल में भी विलियमसन का सुपर ओवर की हार ने पीछा नहीं छोड़ा है. रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच गंवाने से पहले वो दो और मौकों पर सुपर ओवर में मैच गंवा चुके हैं. पिछले साल यूएई में हुई लीग के दौरान विलियमसन की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स ने सुपर ओवर में हराया था. इस मैच में दोनों टीमों ने निर्धारित 20 ओवर में 163-163 रन बनाए थे. सुपर ओवर में न्यूजीलैंड के ही लॉकी फग्युर्सन ने सनराइजर्स के लगातार दो गेंद पर दो विकेट लेकर केकेआर को मैच जिताया था.



यह भी पढ़ें : रवींद्र जडेजा की तूफानी पारी पर संजय बांगड़ फिदा, कहा-बेहतर बल्लेबाज बन गया है

सनराइजर्स ने 2019 में भी ठीक इसी तरह मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर में मैच गंवाया था. तब वॉर्नर की गैरहाजिरी में विलियमसन ही टीम की कमान संभाल रहे थे.

सुपर ओवर में हारते-हारते थक चुका हूं: विलियमसन

सुपर ओवर में लगातार मिल रही हार से विलियमसन भी मायूस हैं. उन्होंने रविवार को दिल्ली के खिलाफ मैच गंवाने के बाद कहा कि मैं अब सुपर ओवर में मैच हारते-हारते थक गया हूं. क्रिकेट के खेल में ऐसा हो जाता है. जब मैच इस तरह टाई हो जाता है. लेकिन मुझे लगता है कि यही खेल को बहुत ज्यादा रोमांचक बनाता है. मुझे लगता है कि दर्शकों को भी इस मैच को देखने में काफी मजा आया होगा. इस मैच से हमने काफी सकारात्मक चीजें ली हैं और हम नए जोश के साथ दिल्ली पहुंचेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज