• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स का यूएई चरण में जीत से आगाज, हैदराबाद को हराकर टॉप पर पहुंची टीम

IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स का यूएई चरण में जीत से आगाज, हैदराबाद को हराकर टॉप पर पहुंची टीम

श्रेयस अय्यर ने हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 47 रन बनाए और विनिंग सिक्स भी लगाया. (AFP)

श्रेयस अय्यर ने हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 47 रन बनाए और विनिंग सिक्स भी लगाया. (AFP)

DC vs SRH: दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल-2021 के 33वें मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 134 रन बनाए. श्रेयस अय्यर (47*) के दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली ने इस लक्ष्य को 17.5 ओवर में ही हासिल कर लिया. अब दिल्ली टीम 14 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. गत उप-विजेता दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के 14वें सीजन के यूएई चरण में बुधवार को जीत से आगाज किया और सनराइजर्स हैदराबाद (DC vs SRH) को 8 विकेट से हराया. सीजन के 33वें मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 134 रन बनाए. श्रेयस अय्यर (47*) और शिखर धवन (42) के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने इस लक्ष्य को 17.5 ओवर में ही हासिल कर लिया. अय्यर ने जेसन होल्डर की गेंद पर विनिंग सिक्स लगाया और दिल्ली टीम को अंकतालिका में टॉप पर पहुंचा दिया.

    दिल्ली टीम ने सीजन में 9 मैचों में 7वीं जीत दर्ज की और वह 14 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पहुंच गई है. वहीं, केन विलियमसन की कप्तानी वाली हैदराबाद टीम को 8 मैचों में 7वीं हार झेलनी पड़ी और वह 8 टीमों की तालिका में सबसे निचले पायदान पर मौजूद है. हैदराबाद ने पहली बार आईपीएल में शुरुआती 8 में से 7 मैच गंवाए हैं. इससे पहले 2009 में केकेआर, पंजाब किंग्स ने 2010 में, दिल्ली कैपिटल्स ने 2013 में और 2019 में आरसीबी ने शुरुआती 8 में से 7 मैचों में हार झेली थी.

    यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

    135 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली टीम को पहला झटका पृथ्वी शॉ (11) के रूप में 20 के स्कोर पर लगा और उन्हें खलील अहमद ने विलियमसन के हाथों कैच करा दिया. इसके बाद शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की. धवन 42 के निजी स्कोर पर राशिद खान का शिकार बने. उन्होंने 37 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया. अय्यर ने विनिंग सिक्स लगाया और 47 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने तीसरे विकेट के लिए कप्तान ऋषभ पंत (35*) के साथ 67 रन की अविजित साझेदारी की. पंत ने 21 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के लगाए जबकि अय्यर ने 41 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के जड़े. हैदराबाद के लिए राशिद खान और खलील अहमद को 1-1 विकेट मिला.

    इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 134 रन ही बना पाई. अब्दुल समद (Abdul Samad) ने टीम के लिए सर्वाधिक 28 रन बनाए. दिल्ली के लिए पेसर कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने 3 विकेट झटके जबकि एनरिक नॉर्खिया और स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) को 2-2 विकेट मिले. समद ने 21 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 28 रन बनाए. वह टीम के 115 के स्कोर पर 7वें विकेट के तौर पर पैवेलियन लौटे. उनके अलावा राशिद खान ने 19 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्के की बदौलत 22 रन बनाए. वह अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर रन आउट हुए.

    इसे भी देखें, ‘भगवान से कौन बात करता है..’ रोहित शर्मा को Video कॉल पर देख भावुक हुआ फैन

    हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर डेविड वॉर्नर खाता खोले बिना पहले ही ओवर में पैवेलियन लौट गए. उन्हें एनरिक नॉर्खिया ने शिकार बनाया और अक्षर पटेल ने कैच किया. इसके बाद ऋद्धिमान साहा (18) को कागिसो रबाडा ने शिखर धवन के हाथों कैच करा दिया. ओपनर साहा ने 17 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्का लगाया. कप्तान केन विलियमसन (18) और मनीष पांडे ने पारी को आगे बढ़ाया और टीम का स्कोर 60 रन तक पहुंचाया.

    विलियमसन की पारी को अक्षर पटेल ने हेटमायर के हाथों कैच कराकर समाप्त किया. उन्होंने 26 गेंद खेलीं और 1 चौका लगाया. मनीष पांडे को रबाडा ने अपनी ही गेंद पर लपका और 61 के स्कोर पर टीम का चौथा विकेट गिरा. पांडे ने 16 गेंदों पर एक चौके की मदद से 17 रन बनाए. केदार जाधव भी कुछ खास नहीं कर सके और मात्र 3 रन बनाकर आउट हुए जिन्हें नॉर्खिया ने शिकार बनाया. भुवनेश्वर कुमार 5 रन बनाकर नाबाद लौटे जिन्होंने 1 चौका लगाया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज