• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: ऋषभ पंत ने बतौर कप्तान भी खुद को साबित किया, दिल्ली कैपिटल्स इतिहास रचने के करीब

IPL 2021: ऋषभ पंत ने बतौर कप्तान भी खुद को साबित किया, दिल्ली कैपिटल्स इतिहास रचने के करीब

IPL 2021: ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली ने मौजूदा सीजन के 10 में से 8 मुकाबले जीते हैं. (AFP)

IPL 2021: ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली ने मौजूदा सीजन के 10 में से 8 मुकाबले जीते हैं. (AFP)

IPL 2021: ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. टीम ने अब तक खेले 10 में से 8 मुकाबले जीते हैं. टीम लगभग प्लेऑफ के करीब है. टीम पहली बार लगातार तीन सीजन में नॉकआउट राउंड में पहुंच सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    अबुधाबी. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने लगभग प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है. टीम ने अपने 10वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 33 रन से हराया. यह टीम की मौजूदा सीजन की 8वीं जीत है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को सीजन के लिए श्रेयस अय्यर की जगह टीम की कमान दी गई है. अय्यर टूर्नामेंट से पहले चोटिल हो गए थे. दिल्ली की टीम पिछले सीजन के फाइनल में पहुंची थी. दिल्ली की टीम कभी भी लगातार 3 सीजन में आईपीएल के प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी है. इस बार पंत की कप्तानी में टीम ऐसा करने के करीब है. टीम 2019 और 2020 में भी नॉकआउट राउंड में पहुंच चुकी है.

    दिल्ली कैपिटल्स की टीम 2008 और 2009 में लगातार दो सीजन में नॉकआउट राउंड में जगह बनाने में सफल रही थी. लेकिन 2010 में टीम 5वें नंबर पर रही थी. दिल्ली ने अब तक टी20 लीग का खिताब भी नहीं जीता है. पिछले सीजन में उसे खिताबी मुकाबले में मुंबई इंडियंस से शिकस्त मिली थी. ऐसे में ऋषभ पंत इस बार टीम को पहली बार चैंपियन बनाना भी चाहेंगे. टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली टीम इंडिया की टी20 टीम की कमान छोड़ देंगे. ऐसे में पंत के टीम के उप-कप्तान बनाए जाने की चर्चा है.

    धवन और शॉ ने किया है कमाल का प्रदर्शन

    आईपीएल के मौजूदा सीजन की बात की जाए तो दिल्ली की ओर से शिखर धवन ने सबसे अधिक 430 रन बनाए हैं. उन्हाेंने 3 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 131 का है. इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने 329 और ऋषभ पंत ने 272 रन बनाए हैं. श्रेयस अय्यर चोट के कारण पहले चरण के मुकाबले में नहीं उतर सके थे. वे अब तक 2 मैच में 90 की औसत से 90 रन बना चुके हैं. स्ट्राइक रेट 123 का है.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: पहले ही टी20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेकर मचाया था कोहराम, अब पंजाब किंग्स ने दिया मौका

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: आर अश्विन ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले किया बड़ा कारनामा, खास लिस्ट में बनाई जगह

    आवेश खान 15 विकेट के साथ टॉप पर

    दिल्ली के तेज गेंदबाजों ने मौजूदा सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है. आवेश खान ने टीम की ओर से सबसे अधिक 15 विकेट लिए हैं. उन्होंने अब तक 10 मुकाबला खेला है. औसत 19 का है. 32 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने 9 मैच में 12 विकेट लिए हैं. वहीं एनरिच नॉर्खिया ने 2 मैच में 4 विकेट झटके हैं. वे पहले चरण के मुकाबले में नहीं खेले थे. बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल भी 9 विकेट झटक चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज