IPL 2021: दिल्ली वालों ने मुंबई को चटाई धूल, अमित मिश्रा की फिरकी के बाद धवन का धमाका

IPL 2021: अमित मिश्रा ने रोहित शर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या और कायरन पोलार्ड को आउट किया. (PTI)

IPL 2021: अमित मिश्रा ने रोहित शर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या और कायरन पोलार्ड को आउट किया. (PTI)

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने टी20 लीग में मंगलवार को मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हरा दिया. दिल्ली की यह तीसरी जीत है. इस जीत के साथ ही वह प्वाइंट टेबल (IPL Point Table) में 6 अंक के साथ दूसरे नंबर पर आ गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 11:31 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में मुंबई इंडियंस की चैंपियन टीम को धूल चटा दी है. ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली वालों ने मंगलवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 6 विकेट से हराया. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की यह तीसरी जीत है. अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने मुंबई के 4 विकेट झटके. उन्हें इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इस जीत के साथ ही दिल्ली प्वाइंट टेबल (IPL Point Table) में 6 अंक के साथ दूसरे नंबर पर आ गई है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पहले नंबर पर हैं. मुंबई इंडियंस की यह टूर्नामेंट में दूसरी हार है. वह प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर है.

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस का मैच चेन्न्ई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. हालांकि, उनका यह फैसला टीम को रास नहीं आया. उनकी टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी.

मुंबई ने की तेज शुरुआत

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर तेज शुरुआत की. उसने ओपनर क्विंटन डिकॉक (2) के जल्दी आउट होने के बावजूद 6.5 ओवर में एक विकेट पर 67 रन बना लिए थे. सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव (24) दूसरे बल्लेबाज के तौर पर आउट हुए और इसके बाद मुंबई की पारी लड़खड़ा गई.
रोहित शर्मा रहे टॉप स्कोरर

रोहित शर्मा ने 45 रन की पारी खेलकर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर पर बल्लेबाज नहीं टिक सके. ईशान किशन (26) और जयंत यादव (23) ने संघर्षपूर्ण पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. मुंबई के 7 बल्लेबाज दोहरी रनसंख्या भी नहीं छू सके.

अमित मिश्रा ने झटके 4 विकेट



तेज शुरुआत करने वाली मुंबई इंडियंस को बेपटरी करने का श्रेय लेग स्पिनर अमित मिश्रा को जाता है. 38 साल के अमित मिश्रा ने 4 ओवर के अपने स्पेल में महज 24 रन देकर 4 विकेट झटक लिए. उन्होंने रोहित शर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या और कायरन पोलार्ड को आउट किया.

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के कप्तानों को बैन का डर, ICC ने अभी दखल देने से किया मना

धवन ने खेली मैचविनिंग पारी

दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही. ओपनर पृथ्वी शॉ महज 7 रन बनाकर आउट हो गए. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे शिखर धवन ने इस झटके के बावजूद 45 रन पारी खेलकर अपनी टीम को जीत की ट्रैक पर बनाए रखा. उन्हें स्टीव स्मिथ (33) और ललित यादव (22) का भी अच्छा साथ मिला. दिल्ली ने 19.1 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज