IPL 2021: राजस्थान के बाद दिल्ली कैपिटल्स मदद के लिए आगे आई, 1.5 करोड़ रुपए एनजीओ को दिए

IPL 2021: दिल्ली ने मौजूदा सीजन के 6 में से 4 मैच जीते हैं. (DC Twitter)

IPL 2021: दिल्ली ने मौजूदा सीजन के 6 में से 4 मैच जीते हैं. (DC Twitter)

देश के कोरोना (Covid-19) के बढ़ते केस के बीच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम मदद के लिए आगे आई है. आईपीएल (IPl 2021) टीम ने मदद के तौर पर 1.5 करोड़ की राशि देने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 8:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) की टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने कोरोना (Covid-19) महामारी के खिलाफ दिल्ली की जंग में सहायता के लिए 1.5 कराेड़ रुपए दिए. इस रकम का इस्तेमाल जरूरी चिकित्सा आपूर्ति,  ऑक्सीजन सिलेंडर और कोविड किट खरीदने में किया जाएगा. आईपीएल टीम ने एक बयान में कहा, ‘टीम और इसके संरक्षक जेएसडब्ल्यू फाउंडेशन और जीएमआर वरालक्ष्मी फाउंडेशन ने दिल्ली स्थित एनजीओ हेमकुंट फाउंडेशन और उदय फाउंडेशन को 1.5 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता देने की पेशकश की है.’

दिल्ली टीम के सीईओ विनोद बिष्ट ने कहा,‘संकट की इस घड़ी में दिल्ली कैपिटल्स दिल्ली के नागरिकों के साथ खड़ी है, जिनका कोरोना महामारी के खिलाफ एक दूसरे की मदद का जज्बा काबिले तारीफ है. हम उन्हें सहयोग देकर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.’ देश में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार 3 लाख से अधिक केस आ रहे हैं. पूरी दुनिया से भारत को मदद मिल रही है.



राजस्थान रॉयल्स ने 7.5 करोड़ रुपए की मदद दी है
इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने भी बड़ी मदद का ऐलान किया था. राजस्थान ने कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में 7.5 करोड़ रुपए दान देने की घोषणा की है. राजस्थान रॉयल्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. यह मदद रॉयल राजस्थान फाउंडेशन और ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट के जरिए की जाएगी. इस मुश्किल घड़ी में राजस्थान टीम के सभी खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ भारत के साथ खड़े हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: आईपीएल में दिखा नया संयोग, लगातार तीसरे मैच की पहली पारी में बने 171 रन

कमिंस और ब्रेट ली भी कर चुके हैं मदद



कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में ऑक्सीजन सप्लाई में मदद देने के लिए 50 हजार डॉलर यानी लगभग 37 लाख 36 हजार रुपए देने की घोषणा की थी. साथ ही उन्होंने अन्य खिलाड़ियों से भी मदद देने की गुजारिश की है. इसके बाद ब्रेट ली ने भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए 1 बिटकॉइन (लगभग 42 लाख रुपए) दान किया था. तब उन्होंने कहा था कि भारत मेरा दूसरा घर है. ‘मुझे अपने क्रिकेट करियर के दौरान यहां के लोगों से जो प्यार मिला और मेरे संन्यास के बाद मेरे दिल में एक खास जगह है.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज