• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: DC ने क्वालिफायर-1 में की गई गलती को सुधारा! अंतिम ओवर में 3 चौके खाने वाले गेंदबाज को किया बाहर

IPL 2021: DC ने क्वालिफायर-1 में की गई गलती को सुधारा! अंतिम ओवर में 3 चौके खाने वाले गेंदबाज को किया बाहर

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने टीम में एक बदलाव किया है. मार्कस स्टोइनिस को मौका मिला है.

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने टीम में एक बदलाव किया है. मार्कस स्टोइनिस को मौका मिला है.

IPL 2021: आईपीएल 2021 के क्वालिफायर-2 के एक मुकाबले में केकेआर (KKR) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम को क्वालिफायर-1 में सीएसके से हार मिली थी. यह मैच हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाना है.

  • Share this:

    शारजाह. केकेआर (KKR) के कप्तान ऑयन माॅर्गन ने क्वालिफायर-2 में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. टीम ने पिछले मैच की प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है. दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने टीम में एक बदलाव किया है. तेज गेंदबाज टॉम करेन की जगह मार्कस स्टाेइनिस (Marcus Stoinis) को जगह मिली है. करेन ने क्वालिफायर-1 में सीएसके के खिलाफ अंतिम ओवर में 13 रन लुटा दिए थे. एमएस धोनी ने ओवर में 3 चौके जड़े थे. यह मैच हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. वहीं जीतने वाली टीम 15 अक्टूबर को फाइनल में सीएसके से भिड़ेगी.

    मार्कस स्टोइनिस ने हालांकि इस सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है. लेकिन पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था. उन्होंने 17 मैच में 25 की औसत से 352 रन बनाए थे. 3 अर्धशतक लगाया था और स्ट्राइक रेट 149 का रहा था. इतना ही नहीं इस तेज गेंदबाज ने 13 विकेट भी लिए थे. आईपीएल 2021 में स्टाेइनिस चोट के कारण सिर्फ 9 मैच खेल सके. इस दौरान उन्होंने 2 विकेट लिए हैं और 71 रन बनाए हैं. हालांकि उन्हें सिर्फ 3 पारियों में बल्लेबाजी का मौका मिला है.

    शारजाह में केकेआर को मिल चुकी है जीत

    आईपीएल के मौजूदा सीजन की बात की जाए तो दोनों टीमों को एक-एक मैच में जीत मिली. भारत में खेले गए पहले राउंड के मुकाबले में दिल्ली ने केकेआर को 7 विकेट से हराया था. लेकिन शारजाह में खेले गए दूसरे राउंड के मुकाबले में केकेआर ने दिल्ली को 3 विकेट से मात दी थी. क्वालिफायर-2 का मुकाबला भी शारजाह में हो रहा है. ऐसे में केकेआर के पास मनौवैज्ञानिक बढ़त है. दिल्ली की टीम ने उस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 127 रन बनाए थे. केकेआर ने 19वें ओवर में 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: शिखर धवन के पास इतिहास बनाने का मौका, टी20 वर्ल्ड कप में फिर से सेलेक्टर्स ने किया नजरअंदाज

    दोनों टीमों की प्लेइंग-11 इस तरह है

    कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल, त्रिपाठी, नितीश राणा, ऑयन मॉर्गन, दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, शाकिब अल हसन, लॉकी फर्ग्‍युसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती.

    दिल्‍ली कैपिटल्‍स प्‍लेइंग इलेवन: पृथ्‍वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मार्कस स्‍टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान, एनरिच नॉर्किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज