Home /News /sports /

IPL 2021 : बैंगलोर ने एक रन से दिल्ली कैपिटल्स को दी मात, कप्तान ऋषभ पंत ने बताई हार की वजह

IPL 2021 : बैंगलोर ने एक रन से दिल्ली कैपिटल्स को दी मात, कप्तान ऋषभ पंत ने बताई हार की वजह

ऋषभ पंत ने बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में नाबाद 58 रन बनाए लेकिन दिल्ली टीम जीत से एक रन से चूक गई. (PTI)

ऋषभ पंत ने बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में नाबाद 58 रन बनाए लेकिन दिल्ली टीम जीत से एक रन से चूक गई. (PTI)

DC vs RCB : बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 172 रन की जरूरत थी लेकिन टीम 4 विकेट पर 170 रन ही बना सकी. दिल्ली को इस तरह सीजन में दूसरी हार झेलनी पड़ी जिसके बाद कप्तान ऋषभ पंत ने हार की वजह भी बताई. पंत ने इस मैच में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 58 रन बनाए और नाबाद लौटे लेकिन जीत नहीं दिला सके.

अधिक पढ़ें ...
    अहमदाबाद. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को IPL-2021 के 22वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक रन से हार झेलनी पड़ी. नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली को अंतिम ओवर में जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी लेकिन पंत के दो चौकों की मदद से 10 ही रन बन पाए. दिल्ली को इस तरह सीजन में दूसरी हार झेलनी पड़ी जिसके बाद पंत ने हार की वजह भी बताई. उन्होंने कहा कि अंत में स्पिनरों को उतनी मदद नहीं मिली, जितनी उम्मीद की थी.

    मैच के बाद पंत ने कहा, 'जाहिर तौर से हारना बुरा लगता है, निराश करता है. बैंगलोर टीम ने इस विकेट पर 10-15 रन ज्यादा बनाए. हमने गेंदबाजी अच्छी की लेकिन अंत में स्पिनरों को उतनी मदद नहीं मिली, जितनी उम्मीद की थी. मैंने मार्कस स्टॉयनिस को गेंद अंत में ही देनी थी.' स्टॉयनिस के पारी के अंतिम ओवर में एबी डिविलियर्स ने तीन छक्के लगाए जिसमें कुल 23 रन बने. इस जीत के साथ बैंगलोर टीम 10 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं, दिल्ली टीम 8 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है.

    इसे भी पढ़ें, बैंगलोर की एक रन से रोमांचक जीत, 3 साल बाद दिल्ली कैपिटल्स को हराया

    पंत ने आगे कहा, 'शिमरन हेटमायर ने शानदार पारी खेली और उन्हीं की बदौलत हम लक्ष्य के इतना करीब पहुंच पाए. अंतिम ओवर में हमने सोचा था कि जिसको भी गेंद खेलने का मौका मिलेगा, वह टीम के लिए पारी का अंत करेगा. हम यही प्लान कर रहे थे लेकिन अंत में एक रन से लक्ष्य से पीछे रह गए. हर मैच से पॉजिटिव हासिल करना ही अच्छा होता है. एक युवा टीम होने के नाते, हम हर मैच से कुछ ना कुछ सीखने की कोशिश करते हैं और हर दिन खेल में सुधार करने का प्रयास करते हैं.'

    इसे भी पढ़ें, KKR की 'कोड वर्ड' में बातचीत पर भड़के सहवाग, बोले- ऐसे तो कोई भी कप्तानी कर लेगा

    मुकाबले की बात करें तो बैंगलोर ने एबी डिविलियर्स (75*) की शानदार पारी की मदद से 20 ओवर में 5 विकेट पर 171 रन बनाए. दिल्ली की टीम ने शिमरन हेटमायर (53*) और कप्तान ऋषभ पंत (58*) के अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 170 रन बनाए और एक रन से उसे हार झेलनी पड़ी. दिल्ली टीम के लिए हेटमायर ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 25 गेंदों पर 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 53 रन बनाए. कप्तान ऋषभ पंत ने 48 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से नाबाद 58 रन का योगदान दिया. बैंगलोर के पेसर हर्षल पटेल ने 37 रन देकर दो विकेट झटके जबकि मोहम्मद सिराज और काइल जैमीसन को 1-1 विकेट मिला. मैन ऑफ द मैच रहे एबी ने 42 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 5 छक्के लगाए.undefined

    Tags: Cricket news, Delhi Capitals, IPL 2021, Rishabh Pant

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर