• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: क्रिस वोक्स आईपीएल 2021 से हटे, DC ने 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज को टीम से जोड़ा

IPL 2021: क्रिस वोक्स आईपीएल 2021 से हटे, DC ने 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज को टीम से जोड़ा

IPL 2021: क्रिस वोक्स आईपीएल 2021 से हट गए हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी.  (AFP)

IPL 2021: क्रिस वोक्स आईपीएल 2021 से हट गए हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी. (AFP)

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के सेकेंड फेज (IPL 2021 2nd Phase) के शुरू होने से 6 दिन पहले ही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को बड़ा झटका लगा है. टीम के इंग्लिश ऑलराउंडर क्रिस वोक्स (Chris Woakes) निजी वजहों का हवाला देकर लीग से हट गए हैं. टीम ने एक बयान जारी यह जानकारी दी. दिल्ली कैपिटल्स ने वोक्स की जगह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बेन ड्वारशुईस (Ben Dwarshuis) को टीम में शामिल किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के सेकेंड फेज (IPL 2021 2nd Phase) के शुरू होने से 6 दिन पहले ही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को बड़ा झटका लगा है. टीम के इंग्लिश ऑलराउंडर क्रिस वोक्स (Chris Woakes) निजी वजहों का हवाला देकर लीग से हट गए हैं. टीम ने सोमवार को आधिकारिक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी. दिल्ली कैपिटल्स ने वोक्स की जगह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बेन ड्वारशुईस (Ben Dwarshuis) को टीम में शामिल किया है.

    वोक्स ने कोरोना के कारण स्थगित हुए आईपीएल 2021 के पहले हाफ में 3 मैच में 5 विकेट लिए थे. उनकी जगह दिल्ली टीम में शामिल किए गए बेन को अब तक ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला है. लेकिन उन्होंने बिग बैश लीग में अच्छी गेंदबाजी की है. बेन इस लीग में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में छठे स्थान पर हैं. उन्होंने लीग के 69 मैच में 85 विकेट लिए हैं. वहीं, सिडनी सिक्सर्स टीम की ओर से खेलने वाले 27 साल के इस गेंदबाज ने अब तक 82 टी20 खेले हैं और इसमें 23.73 के औसत से उनके नाम 100 विकेट हैं.

    बेन जल्द ही यूएई में दिल्ली कैपिटल्स के बायो-बबल से जुड़ जाएंगे. हालांकि, वो टीम के शुरुआती मुकाबले नहीं खेल पाएंगे. क्योंकि यूएई पहुंचने के बाद उन्हें 6 दिन क्वारंटीन रहना होगा. दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2021 की अंक तालिका में पहले स्थान पर है. टीम ने अपने 8 में से 6 मैच जीते हैं. दिल्ली आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ की शुरुआत 22 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करेगी. यह मुकाबला दुबई में खेला जाएगा. इसके बाद 25 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी. अगला मुकाबला 28 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा.

    आईपीएल 2021 के सेकेंड फेज से शुरू होने से पहले अब तक अलग-अलग वजहों से 15 खिलाड़ी लीग से हट चुके हैं. इसमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा खिलाड़ी हैं. इंग्लैंड के जो खिलाड़ी लीग के सेकेंड हाफ में नहीं खेलेंगे. उनमें जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स, डेविड मलान और जोस बटलर शामिल हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, राइली मेरेडिथ, झाय रिचर्डसन, एडम जाम्पा, डेनिएल सेम्स, केन रिचर्डसन शामिल हैं.

    IPL 2021: इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी आईपीएल से होंगे बाहर! इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड का नया फरमान

    भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद से ही इस तरह की खबरें सामने आ रही थीं कि इंग्लैंड के 5 खिलाड़ी आईपीएल 2021 से हट सकते हैं. दरअसल, इंग्लिश खिलाड़ी मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के लिए टीम इंडिया को ही जिम्मेदार ठहरा रहे थे और वो इस बात से नाराज थे. अब तक 3 खिलाड़ियों ने लीग से नाम वापस ले लिया है. आगे भी कुछ खिलाड़ी आईपीएल के प्लेऑफ से हट सकते हैं. क्योंकि टी20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड को पाकिस्तान में 14 और 15 अक्टूबर को दो टी20 के मुकाबले खेलने हैं. ईसीबी ने सभी खिलाड़ियों को इन मुकाबलों के लिए उपलब्ध रहने का फरमान सुनाया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज