DC vs KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स करेगी पहले बल्लेबाजी, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

DC vs KKR Live: आईपीएल के 25वें मुकाबले में दिल्ली और कोलकाता के बीच भिड़ंत

DC vs KKR Live: आईपीएल के 25वें मुकाबले में दिल्ली और कोलकाता के बीच भिड़ंत

IPL 2021, DC vs KKR Playing 11: दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अब तक 26 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें कोलकाता ने 14 बार और दिल्ली ने 11 बार जीत हासिल की है. एक मैच का नतीजा नहीं निकला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 7:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल का 25वां मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (kolkata knight riders) के बीच खेला जा रहा है. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. कोलकाता नाइट राइडर्स पहले बल्लेबाजी करेगी. दोनों टीमों ने अपने प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है.

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अब तक 26 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें कोलकाता ने 14 बार और दिल्ली ने 11 बार जीत हासिल की है. एक मैच का नतीजा नहीं निकला है. आखिरी पांच मुकाबलों में कोलकाता की टीम को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों चार बार पराजय का सामना करना पड़ा है.

मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने कोरोना महामारी के खिलाफ दिल्ली की जंग में सहायता के लिये डेढ़ करोड़ रुपये दिये. इस रकम का इस्तेमाल जरूरी चिकित्सा आपूर्ति, आक्सीजन सिलेंडर और कोविड किट खरीदने में किया जायेगा.

आईपीएल टीम ने एक बयान में कहा ,‘‘ टीम और इसके संरक्षक जेएसडब्ल्यू फाउंडेशन और जीएमआर वरालक्ष्मी फाउंडेशन ने दिल्ली स्थित एनजीओ हेमकुंट फाउंडेशन और उदय फाउंडेशन को डेढ़ करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता देने की पेशकश की है.’’ दिल्ली टीम के सीईओ विनोद बिष्ट ने कहा ,‘‘ संकट की इस घड़ी में दिल्ली कैपिटल्स दिल्ली के नागरिकों के साथ खड़ी है जिनका कोरोना महामारी के खिलाफ एक दूसरे की मदद का जज्बा काबिले तारीफ है. हम उन्हें सहयोग देकर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.
टीमें इस प्रकार हैं:

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग 11 : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अमित मिश्रा, ललित यादव, कगिसो रबाडा, इशांत शर्मा, आवेश खान.

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग 11: ऑयन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शिवम मावी, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज