DC vs MI: तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेल रही है मुंबई, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

DC vs MI: पिछले सीजन में मुंबई ने चारों मैच में दिल्ली को मता दी थी.

DC vs MI: पिछले सीजन में मुंबई ने चारों मैच में दिल्ली को मता दी थी.

DC vs MI: Playing 11: आईपीएल में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 28 मुकाबले खेले गए हैं. मुंबई को 16 मैच में जीत मिली है, जबकि 12 मैच दिल्ली ने जीते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 7:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021 का 13वां मुकाबाल चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस (DC vs MI) के बीच खेला जा रहा है. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उन्हाेंने कहा कि पिच को देखते हुए टीम में एक बदलाव किया गया है. एडम मिल्ने की जगह जयंत यादव काे मौका दिया गया है. टीम सिर्फ तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेल रही है. वहीं दिल्ली के कप्तान ने ऋषभ पंत ने कहा कि टीम में दो बदलाव किया गया है. वोक्स और मेरिवाला बाहर हुए. उनकी जगह हेटमायर और अमित मिश्रा को मौका दिया गया है.

चेन्नई की पिच धीमी मानी जाती है. यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रहती है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी चुना. मुंबई को यहां पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हार मिली थी. लेकिन अगले दो मैच में टीम ने 150 और 152 रन के स्कोर का बचाव किया. दूसरी ओर दिल्ली की टीम ने पहले तीन मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेले. टीम पहली बार इस सीजन में चेन्नई में खेल रही है. ऐसे में उसके बल्लेबाजों को धीमी पिच पर अपने खेल में बदलाव करना होगा. यहां अब तक खेले 6 मैच में से 5 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं. दोनों टीमों ने अब तक तक खेले 3-3 मैच में से 2-2 मैच में जीत हासिल की है.

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो इसमें मुंबई इंडियंस की टीम आगे है. दोनों के बीच अब तक कुल 28 मुकाबले खेले गए हैं और इनमें से मुंबई को 16 में जीत मिली है. 12 मैच दिल्ली ने जीते हैं. पिछले सीजन के चारों मैच मुंबई ने जीते थे.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग 11: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, कागिसो रबाडा, आर अश्विन, अमित मिश्रा, आवेश खान.
मुंबई इंडियंस की प्लेइंग 11 : क्विंटन डि कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कायरन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जयंत यादव, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज