Home /News /sports /

IPL 2021: रोहित शर्मा को मिलेगी ऋषभ पंत से चुनौती, दिल्ली से हार मुंबई को कर देगी 'बाहर'

IPL 2021: रोहित शर्मा को मिलेगी ऋषभ पंत से चुनौती, दिल्ली से हार मुंबई को कर देगी 'बाहर'

IPL 2021: मुंबई के लिए दिल्ली के खिलाफ जीत जरूरी है

IPL 2021: मुंबई के लिए दिल्ली के खिलाफ जीत जरूरी है

IPL 2021 में शनिवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मैच दिल्ली और मुंबई (Delhi Capitals vs Mumbai Indians) के बीच शारजाह में होगा. दूसरा मुकाबला चेन्नई और राजस्थान के बीच अबु धाबी में खेला जाएगा.

    नई दिल्ली. पिछले मैच में मिली हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स की नजरें IPL 2021 में शनिवार को होने वाले मैच के जरिये जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी जबकि खराब फॉर्म से जूझ रही गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस (Delhi Capitals vs Mumbai Indians) एक जीत के बाद लय बनाये रखने की फिराक में होगी . 8 जीत के बाद प्लेआफ में जगह लगभग पक्की कर चुकी दिल्ली को कोलकाता नाइट राइडर्स ने कम स्कोर वाले मैच में तीन विकेट से हराया था . दिल्ली अब 11 मैचों में 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है और पिछली उपविजेता टीम की कोशिश शीर्ष दो में रहने की होगी ताकि फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिल सकें .

    IPL 2021 के यूएई चरण में पिछले मैच में दिल्ली को पहली पराजय झेलनी पड़ी . केकेआर के गेंदबाजों ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए धीमी विकेट का पूरा फायदा उठाया . सितारों से सजी दिल्ली के बल्लेबाजों में से कोई भी 20 ओवरों में एक भी छक्का नहीं लगा सका .सुनील नारायण की फिरकी के सामने दिल्ली नौ विकेट पर 127 रन ही बना सकी . चोटिल पृथ्वी शॉ की जगह खेल रहे स्टीव स्मिथ ने 34 गेंद में 39 रन बनाये जबकि ऋषभ पंत ने 36 गेंद में 39 रन जोड़े . निचले मध्यक्रम के बल्ले से सिर्फ 13 रन निकले . अनुकूल पिच पर दिल्ली की स्पिन तिकड़ी रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और ललित यादव छाप छोड़ने की कोशिश करेंगे .

    मुंबई को हर हाल में दिल्ली को हराना होगा
    दूसरी ओर मुंबई ने आईपीएल के यूएई चरण में लगातार तीन हार के बाद पिछले मैच में पहली जीत दर्ज की . रिकॉर्ड पांच बार की चैम्पियन मुंबई के बल्लेबाजों ने निराश किया . सूर्यकुमार यादव चार मैचों में 0 , 8 , 5 और 3 रन ही बना सके . सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और क्विंटोन डिकॉक अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पाये जिससे मध्यक्रम पर दबाव बना . मुंबई के लिये अच्छी बात यह रही कि पंजाब किंग्स के खिलाफ छह विकेट से मिली जीत में सौरभ तिवारी (45 ) और हार्दिक पंड्या (40) फॉर्म में नजर आये . कीरोन पोलार्ड ने सात गेंद में नाबाद 15 रन बनाकर फिनिशर की भूमिका निभाई . तिवारी अपनी शानदार पारी के दम पर टीम में बने रह सकते हैं और देखना यह है कि खराब फॉर्म में चल रहे ईशान किशन को एक और मौका मिलता है या नहीं . गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन स्पिनर फ्लॉप रहे हैं . राहुल चाहर और क्रुणाल पंड्या पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा .

    मुंबई इंडियन्स: रोहित शर्मा (कप्तान) क्विंटन डिकॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, अनुकुल रॉय, अर्जुन तेंदुलकर, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स नीशाम, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड , मार्को जानसेन, युद्धवीर सिंह, एडम मिल्ने, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, पीयूष चावला, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट.

    दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी सॉव, रिपल पटेल, शिखर धवन, शिमरोन हेटमयार, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, अमित मिश्रा, एनरिक नॉर्किया, आवेश खान, बेन द्वारशुइस, इशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा, कुलवंत खेजरोलिया , लुकमान मेरीवाला, प्रवीण दुबे, टॉम कुरेन, उमेश यादव, अक्षर पटेल, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, सैम बिलिंग्स और विष्णु विनोद.

    Tags: Cricket news, Delhi Capitals, IPL 2021, Mumbai indians

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर