DC vs PBKS Match Preview: दिल्ली और पंजाब में होगी कांटे की टक्कर, कप्तान ऋषभ पंत की होगी परीक्षा

IPL 2021: दिल्ली की अगली भिड़ंत अब पंजाब से है . (PC-PTI)

IPL 2021: दिल्ली की अगली भिड़ंत अब पंजाब से है . (PC-PTI)

DC vs PBKS Match Preview: दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स दोनों टीमों को पिछले आईपीएल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली की टीम में तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया की वापसी तय है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 5:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच रविवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) मुकाबले में दोनों टीमों के शीर्ष क्रम के बीच जंग देखने को मिलेगा. इस मैच में ऋषभ पंत के कप्तानी कौशल की भी परीक्षा होगी. दोनों टीमें अपना पिछला मैच गंवाने के बाद इस मैच में उतरेंगी लेकिन दिल्ली कैपिटल्स निश्चित तौर पर कागजों पर मजबूत टीम नजर आती है और ऐसे में उसका पलड़ा भारी लगता है. जहां तक आईपीएल में कप्तानी का सवाल है तो पंत अनुभवहीन हैं। पिछले मैच में उन्होंने अपने अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का कोटा पूरा नहीं करवाया जिससे टीम को नुकसान हुआ. उन्होंने उनके बजाय टॉम करेन की मध्यम गति की गेंदबाजी पर भरोसा दिखाया.

इस मैच के लिये एनरिच नॉर्खिया को अंतिम एकादश में शामिल किया गया जा सकता है जिससे टीम के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती मिलेगी. पिछले मैच करेन की मध्यम गति की गेंदबाजी का क्रिस मॉरिस और डेविड मिलर ने भरपूर फायदा उठाया था. पंजाब किंग्स को दूसरी तरफ अपने बल्लेबाजों की नाकामी के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पराजय का सामना करना पड़ा था. दीपक चाहर की अतिरिक्त उछाल और मूवमेंट का उसके बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था.

वानखेड़े स्टेडियम की पिच दूधिया रोशनी में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के सामने कुछ सवाल पैदा कर रहा है. नमी के कारण इस पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही है. ऐसे में केएल राहुल बनाम कगिसो रबाडा और क्रिस वोक्स बनाम क्रिस गेल का मुकाबला रोचक होगा. इसी तरह से पृथ्वी शॉ की मोहम्मद शमी की धारदार गेंदबाजी को कुंद करने की कोशिश रहेगी तो शिखर धवन अनुशासित गेंदबाजी कर रहे अर्शदीप सिंह पर हावी होने का प्रयास करेंगे. दोनों टीमों के पास शीर्ष क्रम में दमदार बल्लेबाज हैं. दिल्ली की टीम शॉ, धवन और पंत पर काफी निर्भर है जबकि पंजाब की टीम मे यही भूमिका राहुल, गेल और दीपक हुड्डा निभा रहे हैं.

यहां तक कि दोनों टीमों की कमजोरियां भी एक जैसी हैं. अगर अजिंक्य रहाणे में पावर हिटिंग का अभाव और मार्कस स्टोइनिस की खराब फार्म दिल्ली के मध्यक्रम को प्रभावित कर रही है. वहीं मयंक अग्रवाल की लंबे समय से चली आ रही लचर फार्म और निकोलस पूरन की शार्ट पिच गेंदों को खेलने की कमजोरी पंजाब के लिये अच्छी खबर नहीं हैं. रबाडा, नॉर्खिया और अश्विन की उपस्थिति में दिल्ली का आक्रमण मजबूत नजर आ रहा है जबकि पंजाब की तरफ से शमी को छोड़कर कोई अन्य गेंदबाज प्रभाव नहीं छोड़ पा रहा है. मोटी कीमत पर खरीदे गये झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ अभी तक नाकाम रहे हैं.
यह भी पढ़ें:

T20 World Cup: टी20 विश्व कप के लिए भारत आएगी पाकिस्तान टीम, सरकार वीजा देने को तैयार

IPL 2021: दीपक चाहर का खुलासा, पहले मैच के बाद पंजाब के खिलाफ न खेलने के लिए कहा गया था



टीमें इस प्रकार हैं -

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, दर्शन नालकंडे, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, झाय रिचर्डसन, शाहरुख खान, रिले मेरेडिथ, मोइजेस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलन, सौरभ कुमार.

दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (कप्ताान), अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, ललित यादव, प्रवीण दुबे, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्खिया, इशांत शर्मा, आवेश खान, स्टीव स्मिथ, उमेश यादव, रिपल पटेल, विष्णु विनोद, लुकमान मेरिवाला, एम सिद्धार्थ, टॉम करेन और सैम बिलिंग्स.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज