IPL 2021: आरसीबी को राहत, कोरोना से जंग जीत देवदत्त पडिक्कल टीम से दोबारा जुड़े

IPL 2021: आरसीबी के ओपनर देवदत्त पडिक्कल कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. (फोटो साभार-@RCBTweets)

IPL 2021: आरसीबी के ओपनर देवदत्त पडिक्कल कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. (फोटो साभार-@RCBTweets)

IPL 2021: देवदत्त पडिक्कल पिछले सत्र में 15 मैचों में 473 रन के साथ आरसीबी के शीर्ष स्कोरर थे. वह घरेलू क्रिकेट में भी शानदार फॉर्म में रहे.

  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने बुधवार को कहा कि उसके युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) कोविड-19 से उबरने के बाद टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़ गए हैं. आरसीबी और गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स के बीच 9 अप्रैल को होने वाले मुकाबले के साथ आईपीएल के आगामी सत्र की शुरुआत होगी. बीस साल के बल्लेबाज पडिक्कल 22 मार्च को हुए परीक्षण में पॉजिटिव पाए जाने के बाद अपने घर में पृथकवास में थे.

फ्रेंचाइजी ने बयान में कहा, ‘‘हमें यह सूचित करते हुए खुशी है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बायें हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल बीसीसीआई के नियमों के अनुसार कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद सात अप्रैल 2021 को टीम से जुड़ गए.’’ बयान के अनुसार, ‘‘आरसीबी की मेडिकल टीम देवदत्त की सुरक्षा और बेहतरी सुनिश्चित करने के लिए लगातार उनके संपर्क में थी.’’

पडिक्कल पिछले सत्र में 15 मैचों में 473 रन के साथ आरसीबी के शीर्ष स्कोरर थे. वह घरेलू क्रिकेट में भी शानदार फॉर्म में रहे. वह आईपीएल के इतिहास में सिर्फ दूसरे अनकैप्ड (जिसने कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला हो) खिलाड़ी हैं जिसने अपने पदार्पण सत्र में 400 से अधिक रन बनाए.



डैनियल सैम्स हुए कोरोना पॉजिटिव
आरसीबी के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डैनियल सैम्स बुधवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए. आरसीबी के ट्विटर हैंडल पर जारी बयान के अनुसार 28 साल के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर सैम्स तीन अप्रैल को भारत पहुंचे थे और उस समय उनके पास कोविड-19 परीक्षण की नेगेटिव रिपोर्ट थी. आरसीबी ने कहा, ‘‘सैम्स के सात अप्रैल को हुए दूसरे परीक्षण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सैम्स में अभी कोई लक्षण नहीं दिख रहा है और वह तय मेडिकल सुविधा में पृथकवास से गुजर रहा है.’’

यह भी पढ़ें:

तस्लीमा नसरीन के बयान पर भड़के मोईन अली के पिता, बोले- एक दिन जब उनसे मिलूंगा तो...

डैनियल सैम्स निकले कोरोना पॉजिटिव, आरसीबी को लगा दोहरा झटका

सैम्स ने अपने आईपीएल करियर में अब तक सिर्फ तीन आईपीएल मैच खेले हैं. उन्होंने पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स की ओर से आईपीएल में पदार्पण किया था. मंगलवार को मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर सलाहकार और प्रतिभा खोज अधिकारी किरण मोरे भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे लेकिन गत चैंपियन टीम के अन्य सभी सदस्य नेगेटिव पाए गए हैं. आईपीएल 2021 की शुरुआत से पहले ही इस टूर्नामेंट पर कोरोना वायरस का साया मंडरा रहा है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के कई मैदानकर्मी, प्रसारणकर्ता कर्मचारी, इवेंट प्रबंधन अधिकारी और अक्षर पटेल तथा नितीश राणा जैसे कुछ क्रिकेटर संक्रमित पाए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज