• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: शतक के बारे में नहीं सोच रहे थे पडिक्कल, क्योंकि जीत जरूरी थी

IPL 2021: शतक के बारे में नहीं सोच रहे थे पडिक्कल, क्योंकि जीत जरूरी थी

IPL 2021: देवदत्त पडिक्कल ने जड़ा शतक (RCB/Twitter)

IPL 2021: देवदत्त पडिक्कल ने जड़ा शतक (RCB/Twitter)

20 साल के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (DevDutt Padikkal) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में नया कारनामा किया. उन्होंने एक मैच (RCB vs RR) में शतक लगाया. वे टी20 लीग में शतक लगाने वाले 18वें भारतीय बने.

  • Share this:
    मुंबई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने कहा कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ साझेदारी के कारण उन्हें राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) मैच में बीच के ओवरों में गेंद को सीमा रेखा तक पहुंचाने में मदद मिली.

    20 देवदत्त पडिक्कल ने गुरुवार को आईपीएल में अपना पहला शतक जमाया. उन्होंने 52 गेंदों पर 101 रन बनाए और विराट कोहली के साथ 181 रन की अटूट साझेदारी करके रॉयल्स पर 10 विकेट से जीत दिलाई. पडिक्कल ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''यह मैच की स्थिति से जुड़ा था. मुझे हमेशा विशेष तरह की भूमिका निभानी होती है और मैं जितना संभव हो इसे निभाने की कोशिश करता हूं.''

    IPL 2021: देवदत्त पडिक्कल आईपीएल में शतक लगाने वाले 18वें भारतीय, 18वें मैच में किया कारनामा

    उन्होंने कहा, ''कई बार बीच के ओवरों में स्थिति चुनौतीपूर्ण बन सकती है और तब गेंद को सीमा रेखा तक पहुंचाना आसान नहीं होता है. विकेट अच्छा था और हम साझेदारी आगे बढ़ा रहे थे और एक दूसरे का अच्छा साथ दे रहे थे. ऐसी स्थिति में बाउंड्री लगाना आसान हो जाता है क्योंकि हम स्ट्राइक रोटेट कर रहे थे.''

    देवदत्त पडिक्कल से पूछा गया कि शतक के करीब पहुंचने पर उनके दिमाग में क्या चल रहा था? उन्होंने कहा कि वह अपने शतक के बारे में नहीं सोच रहे थे, क्योंकि जीत महत्वपूर्ण थी.

    IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद को लगा झटका, टी नटराजन हुए टूर्नामेंट से बाहर

    उन्होंने कहा, ''ईमानदारी से कहूं तो मैं मैच का अंत करने पर ध्यान दे रहा था जो कि अधिक मायने रखता है. हम जल्द से जल्द जीत दर्ज करना चाहते थे. जब मैं क्रीज पर था तो अपने शतक के बारे में नहीं सोच रहा था. मेरे लिए मैच में जीत दर्ज करना महत्वपूर्ण था.'' आरसीबी का अगला मुकाबला रविवार को पूर्व चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज