IPL 2021, RCB vs KKR: युजवेंद्र चहल ने लिया सीजन का पहला विकेट, पत्नी धनश्री की आंखों से छलके आंसू

IPL 2021: युजवेंद्र चहल ने KKR के दो विकेट झटके (PTI/Twitter)

IPL 2021: केकेआर (KKR) को आईपीएल के एक मुकाबले (RCB vs KKR) में 38 रन से हार मिली. टीम की यह तीन मैचों में दूसरी हार है. जीत के साथ आरसीबी (RCB) की टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL) का 10वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला गया. इस मैच में आरसीबी ने केकेआर को 38 रनों से हराया. इस जीत के साथ आरसीबी की टीम तीन मैचों में छह अंक के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है. वहीं, केकेआर की तीन मैचों में यह दूसरी हार है. टूर्नामेंट के इस सीजन में आरसीबी की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) इस मैच से पहले दोनों मैचों में विकेट हासिल करने में नाकाम रहे थे, लेकिन केकेआर के खिलाफ खेले गए सीजन के अपने तीसरे मैच में चहल ने दो विकेट हासिल किए. मैच के दौरान जैसे ही चहल ने अपना पहला विकेट झटका, उनकी पत्नी धनश्री वर्मा (Dhanashree Verma) की आंखों से आंसू छलक गए.

    मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैचों में युजवेंद्र चहल को एक भी विकेट नहीं मिल पाया था और इन दोनों ही मैचों में उन्होंने कुछ रन भी लुटाए थे. हालांकि, रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ चहल ने शानदार कमबैक किया. अपने चार ओवर के स्पैल में उन्होंने नितीश राणा और दिनेश कार्तिक के महत्वपूर्ण विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने 8.50 की इकोनॉमी से गेंदबाजी की और 34 रन दिए.

    IPL 2021 के सबसे बड़े 'रन'वीर बने शिखर धवन, विराट-रवि शास्त्री को किया गलत साबित!

    इस बीच युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा को इमोशनल होते हुए कैमरे ने कैद किया. जैसे ही युजवेंद्र चहल ने टूर्नामेंट के इस सीजन में अपना पहला विकेट लिया, धनश्री वर्मा की आंखों में आंसू आ गए. जब कैमरा ने धनश्री की तरफ फोकस किया तो उनकी आंखों में आंसू नजर आए. चहल ने आईपीएल 2021 में अपना पहला शिकार नितीश राणा को बनाया. राणा सातवें ओवर ने युजवेंद्र चहल के खिलाफ दो चौके लगाने के बाद देवदत्त पडीक्कल को कैच थमा बैठे. चहल ने अपने अगले ओवर में दिनेश कार्तिक (02) को एलबीडब्ल्यू आउट किया.



    पहले तीन ओवरों में युजवेंद्र चहल 14 रन दिए, लेकिन अपने अंतिम ओवर में उन्होंने 20 रन लुटा दिए. आंद्रे रसेल ने उनके ओवर में एक छक्का और तीन चौके जड़े. चहल ने जमैका के बल्लेबाज के लिएअपनी गेंदबाजी की योजना के बारे में बात की और बताया कि उनकी गेंदबाजी डॉट बॉल फोकस वाली थी. उन्होंने कहा, ''यह शानदार अहसास है. जब आप अच्छी गेंदबाजी कर रहे और आपको विकेट ना मिले तो यह तकलीफ देता है. लेकिन अपना पहला विकेट मिलने के बाद में इमोशनल हो गया था. मैं आंद्रे रसेल को आउट करना चाहता था. तीन गेंद के बाद मैंने अपनी फील्ड बदल दी.''

    IPL 2021: मैक्सवेल ने ठोके 49 गेंदों में 78 रन, सहवाग ने वीडियो ट्वीट कर दूसरी टीमों को चिढ़ाया

    चहल ने आगे कहा, ''उनका रेट रेट 10 से ऊपर था. मैं और ज्यादा डॉट बॉल डालना चाहता था और अपने प्लान पर बने रहना चाहता था. मुंबई में विकेट बिल्कुल अलग तरह का है. हल्का टर्न था, लेकिन यह विकेट आमतौर पर बल्लेबाजी के लिए अच्छा होता है.''

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.