IPL 2021: दिनेश कार्तिक फिर से बन सकते हैं KKR के कप्‍तान, कहा- जिम्‍मेदारी निभाने के लिए तैयार रहूंगा

दिनेश कार्तिक को फिर से केकेआर का कप्‍तान बनाया जा सकता है  (PTI)

दिनेश कार्तिक को फिर से केकेआर का कप्‍तान बनाया जा सकता है (PTI)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की जिम्‍मेदारी संभालते हुए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) तीन सीजन में प्रभावित नहीं कर पाए थे, जिसके बाद उनसे कप्‍तानी ले ली गई थी

  • Share this:

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण आईपीएल (IPL 2021) के 14वें सीजन को 29 मैच बाद ही स्‍थगित कर दिया था, जो अब सितंबर-अक्‍टूबर में यूएई में पूरा होगा. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम कप्‍तान ऑयन मॉर्गन को लेकर कशमकश में पड़ गई है. जिसके बाद अब खबर आ रही है कि दिनेश कार्तिक को फिर से केकेआर का कप्‍तान बनाया जा सकता है.

दरअसल इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्‍टर एश्‍ले जाइल्स पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैचों में उन‍के खिलाड़ी हिस्‍सा नहीं लेंगे. इसी वजह से केकेआर अपने पुराने कप्‍तान कार्तिक को एक बार फिर ये जिम्‍मेदारी दे सकती है.

सीजन के बीच में ही केकेआर ने बदल दिया था कप्‍तान 

2018 के सीजन से पहले गौतम गंभीर के दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स में जाने के बाद दिनेश कार्तिक को केकेआर का कप्‍तान बनाया गया था. तीन सीजन में वह प्रभावित करने में पूरी तरह से फेल रहे थे. उनके खराब परिणाम के बाद यूएई में खेले गए आईपीएल 2020 के सीजन के बीच में ऑयन मॉर्गन को केकेआर का कप्‍तान बना दिया गया. दिनेश कार्तिक भी जरूरत पड़ने पर फिर से टीम की कमान संभालने के लिए तैयार हैं.
सितंबर तक होंगे काफी बदलाव 

टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए उन्‍होंने कहा कि पैट कमिंस खुद ही कह चुके हैं कि वह नहीं आएंगे, मगर जब ऑयन मॉर्गन की बात आती है तो अभी 3 महीने बाकी हैं. अब से सितंबर तक बहुत कुछ बदल सकता है, लेकिन यदि मुझे कप्‍तानी करने के लिए कहा गया तो मैं इसके लिए तैयार रहूंगा.

यह भी पढ़ें: 



WTC Final 2021 न्यूजीलैंड के मिडिल ऑर्डर की खुली पोल, टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर

IND VS ENG: स्मृति मंधाना ने कहा-इंग्लैंड में जल्दी नींद आ जाती है, बताई वजह

बतौर केकेआर कप्‍तान 37 मैचों में से कार्तिक ने 21 जीत दर्ज की है. उनका जीत का प्रतिशत 51 है.

हालांकि यह अभी तक स्‍पष्‍ट नहीं है कि ऑस्‍ट्रेलियन खिलाड़ी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए उपलब्‍ध होंगे या नहीं. हालांकि यदि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया विश्‍व कप के कारण आईपीएल में खिलाड़ियों के खेलने पर प्रतिबंध नहीं लगाता है तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के उपलब्ध होने की उम्मीद है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज