IPL 2021: राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने कहा- कोई धोनी जैसा नहीं हाे सकता

IPL 2021: संजू सैमसन ने पिछले सीजन में बड़े-बड़े छक्के लगाए थे. (फोटो सैमसन के टि्वटर अकाउंट से)

IPL 2021: संजू सैमसन ने पिछले सीजन में बड़े-बड़े छक्के लगाए थे. (फोटो सैमसन के टि्वटर अकाउंट से)

संजू सैमसन (Sanju Samson) ने कहा कि कोई भी एमएस धोनी (MS Dhoni) की तरह नहीं हो सकता. राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) ने मौजूदा सीजन से संजू को कप्तान बनाया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) ने आईपीएल (IPL 2021) के मौजूदा सीजन से संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम की कप्तान सौंपी है. एमएस धोनी (MS Dhoni) से तुलना पर उन्होंने कहा कि धोनी जैसा कोई नहीं हाे सकता. पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम सबसे निचले 8वें नंबर पर रही थी. टीम मौजूदा सीजन के पहले मैच में 12 अप्रैल को पंजाब किंग्स से मुंबई में भिड़ेगी.

पिछले सीजन में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ टीम के कप्तान थे. राजस्थान ने स्मिथ को रिलीज कर दिया था. स्मिथ मौजूदा सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलेंगे. संजू सैमसन ने अपनी फ्रेंचाइजी से बात करते हुए कहा, ‘कोई भी धोनी जैसा नहीं हो सकता. मैं खुद अपना नाम बनाना चाहता हूं. संजू सैमसन अपने आप में पर्याप्त है.’ उन्होंने कहा कि टीम को सपोर्ट करने वाले सभी लोगों का धन्यवाद. हम अच्छा खेल दिखाना चाहेंगे और आपके चेहरे पर खुशी भी देखना चाहेंगे.

राजस्थान ने मौजूदा सीजन में दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा है. टीम में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और ऑलराउंडर शिवम दुबे भी हैं. टीम ऑक्शन पर संजू सैमसन ने कहा, ‘ऑक्शन में मैनेजमेंट में अच्छा काम किया. हमें जरूरत के हिसाब से सभी खिलाड़ी खरीदे. सभी खिलाड़ियाें का मौजूदा सीजन में अहम रोल रहने वाला है.’

यह भी पढ़ें: IPL 2021: CSK के कोच को डर- अच्छी शुरुआत नहीं हुई तो खिलाड़ी दबाव में आ सकते हैं
पिछला सीजन सबसे खराब रहा था

राजस्थान राॅयल्स ने टी20 लीग का ओपनिंग सीजन जीता था. 2008 में टीम ने फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया था. इसके बाद टीम कभी भी फाइनल में नहीं पहुंच सकी. पिछले सीजन में टीम 8वें नंबर पर रही थी. यह टीम का अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन था. इस कारण टीम ने कप्तान को बदल दिया है. टीम 2013 में तीसरे नंबर पर रही थी. 2016 और 2017 में फिक्सिंग के कारण टीम सस्पेंड थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज