RR vs KKR Dream 11 Team Prediction: इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

राजस्‍थान और कोलकाता के बीच आईपीएल का 18वां मुकाबला खेला जाएगा

राजस्‍थान और कोलकाता के बीच आईपीएल का 18वां मुकाबला खेला जाएगा

IPL 2021 Dream 11 Team Prediction Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders: राजस्‍थान और कोलकाता के बीच आईपीएल मुकाबले में किस खिलाड़ी पर लगाया जाए दांव और कौन है असली मैच विनर? यहां पढ़ें दोनों टीमों की ताकत और कमजोरी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 11:22 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल के 18वें मुकाबले में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) की टीमें आमने- सामने होगी. टूर्नामेंट में अभी तक दोनों ही टीमों का सफर एक सा रहा है. दोनों टीमों की समस्या लगभग एक जैसी हैं. उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने और साझेदारियां निभाने में असफल रहे हैं. दोनों टीमों के पिछले मैचों में निचले मध्यक्रम ने स्थिति संभाली लेकिन यह जीत के लिये पर्याप्त नहीं था.

केकेआर ने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था लेकिन इसके बाद उसे लगातार तीन मैच गंवाये हैं. केकेआर अंकतालिका में चार मैचों में एक जीत से सातवें स्थान पर है. राजस्थान रॉयल्स इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों 10 विकेट की करारी हार झेलने के बाद उतरेगा. सैमसन की अगुवाई वाली टीम ने अभी तक केवल अपना दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीता था. सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच में 119 रन की पारी खेली थी.

शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी के बावजूद पैट कमिंस की शानदार बल्लेबाजी से केकेआर पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत की स्थिति में पहुंच गया था लेकिन आखिर में उसे 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था. अब टीम को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों विशेषकर शुभमन गिल और मॉर्गन से बड़ी पारियों की उम्मीद होगी. राजस्‍थान के लिए जोस बटलर, मनन वोहरा और डेविड मिलर की खराब फार्म ने टीम की समस्याएं बढ़ा दी हैं. गेंदबाजी भी रॉयल्स के लिये चिंता का विषय है क्योंकि क्रिस मॉरिस और मुस्तफिजुर रहमान रनों पर अंकुश लगाने में असफल रहे हैं.

राजस्‍थान और कोलकाता ड्रीम 11
कप्‍तान: जोस बटलर

उपकप्‍तान: आंद्रे रसेल

विकेटकीपर: संजू सैमसन



बल्‍लेबाज: डेविड मिलर, नीतीश राणा, शुभमन गिल

ऑलराउंडर: आंद्रे रसेल, क्रिस मॉरिस

गेंदबाज: पैट कमिंस, सुनील नरेन, जयदेव उनादकट, मुस्‍तफिजुर रहमान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज