Home /News /sports /

IPL 2021: आरसीबी आईपीएल से बाहर, KOHLI बतौर कप्तान नहीं जीत सके खिताब; केकेआर जीता

IPL 2021: आरसीबी आईपीएल से बाहर, KOHLI बतौर कप्तान नहीं जीत सके खिताब; केकेआर जीता

IPL 2021 Eliminator: केकेआर की टीम 13 अक्टूबर को क्वालिफायर-2 में दिल्ली से भिड़ेगी. (KKR Instagram)

IPL 2021 Eliminator: केकेआर की टीम 13 अक्टूबर को क्वालिफायर-2 में दिल्ली से भिड़ेगी. (KKR Instagram)

IPL 2021 Eliminator: केकेआर (KKR) ने आईपीएल 2021 के क्वालिफायर-2 में जगह बना ली है. टीम ने एलिमिनेटर के मुकाबले में आरसीबी (RCB) को 4 विकेट से हराया. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सीजन के बाद कप्तानी छोड़ने की बात कही थी. यानी कोहली का कप्तानी करियर बिना आईपीएल ट्रॉफी के खत्म हो गया.

अधिक पढ़ें ...

    शारजाह. केकेआर (KKR) का आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने एलिमिनेटर के मुकाबले आरसीबी (RCB) को 4 विकेट से हराया. इसके साथ विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. कोहली पहले ही ऐलान कर चुके थे कि वे सीजन के बाद टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. यानी कोहली का कप्तानी करियर बिना आईपीएल ट्रॉफी के खत्म हो गया. वे अब तक बतौर खिलाड़ी भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत सके हैं. मैच में आरसीबी ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 138 रन बनाए. ऑफ स्पिनर सुनील नरेन ने 4 विकेट लिए. केकेआर ने लक्ष्य को 19.4 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया. टीम अब क्वालिफायर-2 में 13 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी.

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर को शुभमन गिल (29) और वेंकटेश अय्यर (26) ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े. गिल ने 18 गेंदों पर 4 चौके लगाए और हर्षल पटेल की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद उतरे राहुल त्रिपाठी (6) ने चौका लगाकर अच्छी शुरुआत की. लेकिन लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपने पहले ओवर में उन्हें चलता किया.

    नरेन ने 3 गेंद पर 3 छक्के लगाकर वापसी कराई

    हर्षल पटेल ने मैच के 11वें ओवर में वेंकटेश अय्यर को आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई. इसके साथ उन्होंने एक सीजन में ड्वेन ब्रावो के सबसे अधिक 32 विकेट लेने की बराबरी कर ली. 3 विकेट गिरने के बाद उतरे सुनील नरेन ने 12वें ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर लगातार 3 छक्के लगाकर आरसीबी को मैच से लगभग बाहर कर दिया था. डेनियन क्रिस्टियन ने ओवर में 22 रन बनाए. इसके बाद नीतीश राणा 23 रन बनाकर चहल का दूसरा शिकार बने. टीम ने चौथा विकेट 110 रन के स्कोर पर गंवाया.

    सिराज ने एक ओवर में झटके 2 विकेट

    नरेन 26 रन बनाकर सिराज की गेंद पर बोल्ड हुए. टीम ने 5वां विकेट 125 रन के स्कोर पर गंवाया. 18वें ओवर में ही सिराज ने दिनेश कार्तिक (10) के रूप में केकेआर को छठा झटका दिया. केकेआर को अंतिम 2 ओवर में जीत के लिए 12 रन बनाने थे. 19वें ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जॉर्ज गार्टन ने सिर्फ 5 रन दिए. अंतिम ओवर में 7 रन बनाने थे. 20वें ओवर की पहली गेंद पर शाकिब ने क्रिस्टियन पर चौका लगाया. दूसरी गेंद पर एक रन लिया. तीसरी गेंद पर मॉर्गन ने एक रन लिया. चौथी गेंद पर शाकिब ने एक रन लेकर जीत दिला दी. ऑयन मॉर्गन ने नाबाद 5 और शाकिब अल हसन ने नाबाद 9 रन बनाकर लौटे.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: विराट कोहली और एबी डिविलियर्स का सबसे खराब प्रदर्शन! RCB मुश्किल में

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: आईसीसी ने टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम घोषित की, खास जर्सी भी पहनेंगे खिलाड़ी?

    अच्छी शुरुआत के बाद बिखरी आरसीबी की टीम

    इससे पहले टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी आरसीबी की टीम अच्छी शुरुआत के बाद बिखर गई. टीम का स्कोर एक समय एक विकेट पर 69 रन था. लेकिन इसके बाद टीम लडखड़ा गई. टीम 7 विकेट पर 138 रन तक ही पहुंच सकी. कप्तान विराट कोहली ने सबसे अधिक 39 रन बनाए. इसके अलावा देवदत्त पडिक्कल ने भी 21 रन बनाए. एबी डिविलियर्स 11 और ग्लेन मैक्सवेल 15 रन ही बना सके. केकेआर की ओर से ऑफ स्पिनर सुनील नरेन ने 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट लिए. लॉकी फग्युर्सन को 2 विकेट मिले.

    Tags: Cricket news, Eoin Morgan, IPL 2021, Kolkata Knight Riders, RCB vs KKR, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर