अपना शहर चुनें

States

IPL 2021: आईपीएल में नहीं खेलना चाहता इंग्लैंड का यह विस्फोटक बल्लेबाज

इंग्लैंड के टॉम बैंटन आईपीएल में नहीं खेलना चाहते हैं(BBL/Twitter)
इंग्लैंड के टॉम बैंटन आईपीएल में नहीं खेलना चाहते हैं(BBL/Twitter)

IPL 2021: 22 साल के टॉम बैंटन (Tom Banton) ने पिछले साल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए केवल दो मैच खेले थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 6:08 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज टॉम बैंटन (Tom Banton) इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में नहीं खेलने पर विचार कर रहे हैं. बैंटन देश की टेस्ट टीम में जगह बनाने के अपने मौके को बढ़ाने के लिये लाल गेंद के घरेलू क्रिकेट पर ध्यान लगाना चाहते हैं. पिछले साल दो महीने तक चले आईपीएल में 22 साल के इस खिलाड़ी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए केवल दो मैच खेले थे. उन्होंने कहा कि वह बेंच पर बैठे रहने के बजाय क्रिकेट खेलना चाहते हैं.

बैंटन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘बचपन से मुझे आईपीएल टूर्नामेंट देखना पसंद था. लेकिन मुझे लगता है कि मैं अब उस दौर में हूं जहां मुझे बेंच पर बैठने के बजाय क्रिकेट खेलने की जरूरत है. ’’ उन्होंने कहा कि पिछले साल ने मुझे थोड़ी चीजें समझा दीं, निश्चित रूप से ये सभी टूर्नामेंट अच्छे हैं लेकिन इनमें से काफी में मैं बेंच पर बैठा रहा और ज्यादा कुछ नहीं किया. ईमानदारी से कहूं तो मुझे बल्लेबाजी और क्रिकेट खेलने की कमी खली. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि करियर के इस मोड़ पर शायद बेहतर यही होगा कि मैं समरसेट के लिये लंबे प्रारूप के कुछ मैच खेलूं क्योंक मेरा लक्ष्य अब भी टेस्ट क्रिकेट खेलना है."

यह भी पढ़ें: PAK vs SA: फवाद आलम ने शतक लगाकर किया सजदा, पाकिस्तान की बल्ले-बल्ले



दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज बैंटन ने इंग्लैंड के छह वनडे और 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. टी20 क्रिकेट में बैंटन का स्ट्राइक रेट 152.40 का है. उन्होंने 42 टी20 मैचों में एक शतक और आठ अर्धशतक की बदौलत 1111 रन बनाए हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 100 रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज