IPL 2021 : मॉर्गन ने खोला राज, बताया- राजस्थान रॉयल्स के लिए कौन-कौन करेंगे ओपनिंग

ऑयन मॉर्गन को पिछले साल बीच सीजन में ही केकेआर का कप्तान बनाया गया. (फोटो-AFP)

ऑयन मॉर्गन को पिछले साल बीच सीजन में ही केकेआर का कप्तान बनाया गया. (फोटो-AFP)

इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने कहा कि जोस बटलर और बेन स्टोक्स राजस्थान रॉयल्स के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे. मॉर्गन आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की कप्तानी करेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने कहा है कि बेन स्टोक्स इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर के साथ ओपनिंग करेंगे. राजस्थान टीम की कप्तानी पहली बार संजू सैमसन करेंगे. स्काई स्पोर्ट्स के पॉडकास्ट में मॉर्गन ने कहा कि जोस बटलर और बेन स्टोक्स राजस्थान रॉयल्स के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे. मॉर्गन आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की कप्तानी करेंगे.

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर स्टोक्स और जोस बटलर जैसे खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके देने की कोशिश के बारे में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि ऐसे खिलाड़ियों को जब ज्यादा जिम्मेदारी दी जाए तो वे 'बेहतर से बेहतर' हो सकते हैं. मॉर्गन ने कहा, 'अगर टीम के दो सुपरस्टार बल्लेबाज ओपनिंग करते हैं तो यह देखना बहुत अच्छा होगा. हालांकि एक विपक्षी टीम का कप्तान होने के नाते मैं सोच रहा हूं कि हमें गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत करनी होगी.'

इसे भी पढ़ें, कोरोना पॉजिटिव आने के बाद क्रिकेटर की बढ़ जाती हैं मुश्किल, जानिए- वापसी के क्या हैं नियम

मॉर्गन इस सीजन में कोलकाता की फ्रेंचाइजी की कप्तानी संभालेंगे, जिसकी कमान उन्होंने दिनेश कार्तिक से पिछले सीजन के बीच में ली थी. कार्तिक ने टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बीच सीजन से ही कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था.
मॉर्गन ने कहा कि स्टोक्स टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में इंग्लैंड टीम के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे. उन्होंने समझाया कि इंग्लैंड के पास बहुत सारे ऐसे खिलाड़ी हैं जो टॉप-3 में खेल सकते हैं. उन्होंने कहा, 'मैच अंतिम 10 ओवरों में जीते जाते हैं, पहले 10 में नहीं.' मॉर्गन ने इस टी20 लीग में अब तक 66 मैच खेले हैं और 5 अर्धशतकों की मदद से कुल 1272 रन बनाए हैं. पिछले सीजन में उन्होंने 14 मैच खेले और 41.80 के औसत से कुल 418 रन बनाए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज