IPL 2021: हार के बाद राजस्थान राॅयल्स के लिए आई बड़ी खबर, यह बात हर फैंस का मूड बदल देगी

IPL 2021: जोफ्रा आर्चर आईपीएल में राजस्थान  से खेलते हैं. (Jofra Archer instagram)

IPL 2021: जोफ्रा आर्चर आईपीएल में राजस्थान से खेलते हैं. (Jofra Archer instagram)

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को आईपीएल (IPL 2021) के अपने पहले मैच में हार मिली. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने राजस्थान को 4 रन से हराया था. हालांकि टीम की ओर से कप्तान संजू सैमसन ने शतक मारा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 6:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को लेकर बड़ी खबर आई है. उन्होंने हल्की ट्रेनिंग शुरू कर दी है. पिछले महीने हाथ की सर्जरी के बाद उन्होंने मंगलवार को मैदान पर वापसी की. हालांकि उनके आईपीएल (IPL 2021) के मौजूदा सीजन में उतरने पर अब भी संशय बना हुआ है. लेकिन वे ठीक हुए तो लीग के अंतिम के मुकाबलों में खेल सकते हैं. 26 साल के आर्चर ने भारत दौरे पर उंगली में चोट लगने के बाद टी20 लीग से नाम वापस ले लिया था. आर्चर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम में शामिल हैं.

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक आर्चर अगले हफ्ते में गेंदबाजी करने लगेंगे. बोर्ड ने कहा, ‘इंग्लैंड और ससेक्स के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 29 मार्च को हुए ऑपरेशन के बाद उनके सलाहकार ने ट्रेनिंग फिर से शुरू करने की इजाजत दे दी है. वो इस हफ्ते से इंग्लैंड और ससेक्स की मेडिकल टीम की निगरानी में हल्की ट्रेनिंग शुरू करेंगे.’

ईसीबी के बयान में आगे कहा गया कि ये उम्मीद की जा रही है कि वो अगले हफ्ते से गेंदबाजी शुरू कर सकेंगे. उन्हें दिए गए इंजेक्शन के प्रभाव के आंकलन के लिए उनके गेंदबाजी शुरू करने के बाद उनकी कोहनी की चोट को लेकर एक और अपडेट जारी किया जाएगा. आर्चर खेल के मैदान पर कब लौटेंगे इसे लेकर अब तक कोई फैसला नहीं किया गया है.

संगकारा ने कहा कि हम स्वार्थी नहीं हैं
राजस्थान फ्रेंचाइजी के डॉयरेक्टर और पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा ने हाल ही में दिए बयान में कहा था कि आर्चर की रिकवरी को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट हमेशा ही उनका मार्गदर्शन करता रहा है. उन्होंने कहा कि हम आईपीएल में इस तरह की चीजों को स्वार्थी नजरिए से नहीं देखते हैं. हम जोफ्रा की अहमियत को समझते हैं और हम इस बात का पूरा ध्यान रखते हैं कि जोफ्रा ना सिर्फ हमारे लिए बल्कि इंग्लैंड क्रिकेट और विश्व क्रिकेट के लिए भी महत्वपूर्ण हैं. इस साल इंग्लिश टीम को टी20 वर्ल्ड कप के अलावा एशेज सीरीज भी खेलनी है.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगातार दूसरी जीत की तलाश, 7 साल से टीम ऐसा नहीं कर सकी

यह भी पढ़ें: IPL 2021: संजू सैमसन को अंतिम गेंद पर रोकने के लिए अर्शदीप सिंह ने बनाया था खास प्लान, सफल भी रहे



राजस्थान को पहले मैच में हार मिली

राजस्थान रॉयल्स की टीम मौजूदा सीजन में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. टीम को पहले मैच में पंजाब किंग्स से 4 रन से हार मिली. मैच में आर्चर की कमी खली. पंजाब ने 221 रन का स्कोर बना दिया था. इतना ही नहीं राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने मैच में 8 गेंदबाजों को आजमाया. हालांकि टीम की ओर से आईपीएल डेब्यू कर रहे चेतन सकारिया ने शानदार गेंदबाजी की और तीन विकेट झटके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज