IPL 2021: एबी डिविलियर्स को बल्लेबाजी के दौरान इस बात का लगता है डर, खुद किया खुलासा

RCB के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 27 गेंद पर 48 रन की पारी खेली थी. (PIC:PTI)

RCB के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 27 गेंद पर 48 रन की पारी खेली थी. (PIC:PTI)

IPL 2021: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके 37 साल के एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने स्वीकार किया कि जब आप लंबे समय के बाद शीर्ष स्तर का क्रिकेट खेलते हो तो लय में वापस आने में समय लगता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 4:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. करिश्माई बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) बल्लेबाजी के दौरान काफी जोखिम उठाते हैं जिससे विफलता का डर रहता है. हालांकि डिविलियर्स का यही डर टी20 प्रारूप की विभिन्न चुनौतियों से निपटने के लिए उन्हें अधिक एकाग्र होने में मदद करता है. लगभग 5 महीने में अपना पहला प्रतिस्पर्धी मैच खेल रहे डिविलियर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के पहले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की जीत में अहम भूमिका निभाई.

यह पूछने पर कि साल दर साल वह ऐसा कर लेते हैं, डिविलियर्स ने कहा, ‘‘यह हमेशा काफी लुत्फ उठाने वाला नहीं होता. मैं स्थिति के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करता हूं, यह सामान्य सी चीज लगती है. लेकिन तथ्य यह है कि जब आप मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हो तो हर बार स्थिति बदलती है. ’’दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज बल्लेबाज ने आरसीबी ‘बोल्ड डायरीज’ से कहा, ‘‘यह सामंजस्य बैठाने और इसका पूरा फायदा उठाने से जुड़ा है. यह अधिकतर काम करता है.’’ लेकिन हालांकि इस हकीकत से इनकार नहीं किया जा सकता कि विफलता भी मिलती है.

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन आपको हमेशा पता होता है कि यह संभव है कि आप विफल हो जाओ. विफलता का डर मुझे हमेशा गेंद पर अधिक ध्यान केंद्रित करने और बेसिक्स बेहतर करने के लिए प्रेरित करता है. अच्छी शुरुआत करने का प्रयास करता. पहली 20 गेंद में अच्छी शुरुआत करना अहम है.’’

यह भी पढ़ें:
ICC ODI Rankings: बाबर आजम ने विराट कोहली की बादशाहत को किया खत्म, बने नंबर 1 बल्लेबाज

IPL 2021: एनरिच नॉर्खिया हुए कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली कैपिटल्स को लगा एक और झटका

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके 37 साल के डिविलियर्स ने स्वीकार किया कि जब आप लंबे समय के बाद शीर्ष स्तर का क्रिकेट खेलते हो तो लय में वापस आने में समय लगता है. डिविलियर्स को भरोसा है कि आरसीबी की टीम सनराइजर्स हैदराबाद की कमजोरियों का फायदा उठाने में सफल रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज