• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • आईपीएल में पहली बार एक ही समय पर होंगे 2 मुकाबले, 2 नई टीमों की घोषणा 25 अक्टूबर को

आईपीएल में पहली बार एक ही समय पर होंगे 2 मुकाबले, 2 नई टीमों की घोषणा 25 अक्टूबर को

IPL 2021: लीग के अंतिम मुकाबले में मुंबई इंडियंस का भी एक महत्वपूर्ण मैच है. (Mumbai Indians Instagram)

IPL 2021: लीग के अंतिम मुकाबले में मुंबई इंडियंस का भी एक महत्वपूर्ण मैच है. (Mumbai Indians Instagram)

IPL 2021: आईपीएल इतिहास में पहली बार एक समय पर 2 मुकाबले खेले जाएंगे. 8 अक्टूबर को होने वाले 2 मैच एक साथ शाम 7.30 बजे शुरू होंगे. ये लीग राउंड के अंतिम 2 मुकाबले हैं. किसी टीम को फायदा ना मिले इस कारण यह फैसला लिया गया है. फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    दुबई. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की संचालन समिति ने मंगलवार को फैसला किया कि लीग राउंड के (IPL 2021) आखिरी दो मैच एक ही समय पर शाम साढ़े सात बजे (भारतीय समयानुसार) शुरू होंगे. आम तौर पर डबल हेडर का एक मुकाबला दोपहर बाद और दूसरा शाम को खेला जाता है. अब तक के नियमों के मुताबिक दोपहर का मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद 3:30 बजे शुरू होता है, जबकि दूसरा मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाता है. किसी भी टीम के अनुचित लाभ को रोकने के लिए दोनों मैच शाम में एक साथ खेले जाएंगे.

    बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘आईपीएल के इतिहास में पहली बार आईपीएल 2021 प्लेऑफ से पहले के आखिरी दो लीग मैच एक साथ खेले जाएंगे.’ कार्यक्रम के मुताबिक अंतिम दो मैचों में से एक में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना मुंबई इंडियंस और दूसरे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से है. उन्होंने कहा, ‘मैजूदा सत्र के लीग चरण के आखिरी दिन 8 अक्टूबर को एक दोपहर का मैच और एक शाम का मैच होने के बजाय, दोनों मैच एक साथ शाम साढ़े सात बजे से खेले जाएंगे.’

    मीडिया राइट्स में दिखेगी लड़ाई

    आईपीएल में शामिल होने वाली दो नई टीमों की घोषणा 25 अक्टूबर को होगी, जिसके बाद 2023 से 2027 सत्र के लिए मीडिया राइट्स की निविदा जारी की जाएगी. यह समझा जाता है कि मौजूदा अधिकार धारक स्टार स्पोर्ट्स के साथ हाल ही में विलय करने वाले  ‘सोनी’ और ‘जी’ भी बड़ी रकम के साथ बोली लगाएंगे.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: मुंबई इंडियंस फिर वापसी की राह पर, पंजाब को हराकर 5वीं जीत दर्ज की

    यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को एक बार फिर मिल सकता है विदेशी कोच! अनिल कुंबले रेस से हुए बाहर

    आईपीएल 2021 का फाइनल 15 अक्टूबर को होना है. डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी है. दूसरे राउंड के मुकाबले 19 सितंबर से यूएई में खेले जा रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज