Home /News /sports /

IPL Final 2021, KKR vs CSK: क्या रसेल के लिए कुर्बानी देंगे कप्तान मॉर्गन? जानें केकेआर की संभावित प्लेइंग 11

IPL Final 2021, KKR vs CSK: क्या रसेल के लिए कुर्बानी देंगे कप्तान मॉर्गन? जानें केकेआर की संभावित प्लेइंग 11

IPL 2021 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हो रहा है. (PTI)

IPL 2021 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हो रहा है. (PTI)

IPL Final 2021, KKR vs CSK: आईपीएल के फाइनल में आज केकेआर का सामना चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा. केकेआर के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) फिट हो चुके हैं. रसेल के फाइनल में खेलने से केकेआर की जीत की संभावना बढ़ जाएगी. हालांकि पिछले कुछ मैचों में उनकी जगह लेने वाले शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने भी जबरदस्त प्रदर्शन किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. IPL के तीसरे खिताब की तलाश में जुटी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. पहले चरण में लचर प्रदर्शन के बाद केकेआर ने यूएई चरण में शानदार वापसी की है. एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) और क्वालिफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स को हराने के बाद केकेआर की टीम आत्मविश्वास से भरी है. कप्तान ऑयन मॉर्गन को छोड़कर केकेआर के बाकी खिलाड़ियों ने मौका मिलने पर जबरदस्त प्रदर्शन किया है. अब टीम के स्टार खिलाड़ी आंद्रे रसेल भी फिट हो चुके हैं. केकेआर प्रबंधन के सामने समस्या यह है कि रसेल को किसके स्थान पर मौका दिया जाए.

    केकेआर के लिए विदेशी खिलाड़ियों में सुनील नरेन और लॉकी फर्ग्यूसन ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है. वहीं रसेल की जगह मौका मिलने पर शाकिब अल हसन ने भी शानदार खेल दिखाया. वरुण चक्रवर्ती, नरेन और शाकिब की स्पिन तिकड़ी की बदौलत केकेआर ने अपने पिछले चार मुकाबले जीते हैं. भारत में पहले चरण खेले गए पहले चरण के सात मैचों में केकेआर के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में 13 विकेट निकाले थे जबकि हर ओवर में 8.14 रन दिए थे. वहीं यूएई में केकेआर के गेंदबाजों ने कहर ढा दिया. यूएई लेग में 9 मैचों में केकेआर के बॉलर्स ने 29 विकेट निकाले और हर ओवर में सिर्फ 6.14 रन ही दिए.

    ऐसे में रसेल सिर्फ ऑयन मॉर्गन की ही जगह ले सकते हैं.  मॉर्गन आईपीएल के 14वें सीजन में 16 मैचों में सिर्फ 129 रन ही बना सके है. उनका स्ट्राइक रेट 100 से भी नीचे है जबकि औसत 11.72 का है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी कहा है कि केकेआर के कप्तान मॉर्गन खुद को ही फाइनल की प्लेइंग इलेवन से बाहर रख सकते हैं. वॉन के अनुसार मॉर्गन अपनी जगह आंद्रे रसेल को मौका दे सकते हैं.

    कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग XI: वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल, नितिश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, ऑयन मॉर्गन/आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शाकिब अल हसन, लॉकी फर्ग्युसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती.

    Tags: Andre Russell, Cricket news, Eoin Morgan, IPL 2021, Kolkata Knight Riders

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर