Home /News /sports /

IPL 2021: जन्मदिन से एक दिन पहले पलटा फाइनल मैच का पासा, 4 साल में दूसरी बार CSK को बनाया चैम्पियन

IPL 2021: जन्मदिन से एक दिन पहले पलटा फाइनल मैच का पासा, 4 साल में दूसरी बार CSK को बनाया चैम्पियन

IPL 2021 Final: शार्दुल ठाकुर ने केकेआर के खिलाफ फाइनल में एक ओवर में 2 विकेट लेकर सीएसके के चैम्पियन बनने की राह तैयार की. (CSK Instagram)

IPL 2021 Final: शार्दुल ठाकुर ने केकेआर के खिलाफ फाइनल में एक ओवर में 2 विकेट लेकर सीएसके के चैम्पियन बनने की राह तैयार की. (CSK Instagram)

IPL 2021 Final: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 27 रनों से हराकर चौथी बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया. सीएसके की जीत में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की अहम भूमिका रही. उन्होंने 2 गेंद में ही मैच का पासा पलट दिया. आज इस गेंदबाज (Shardul Thakur Birthday) का जन्मदिन है. इस मौके पर शार्दुल ने आईपीएल ट्रॉफी के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- अब तक का बेस्ट बर्थडे गिफ्ट.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पिछले साल आईपीएल में मिली नाकामी के दाग को इस सीजन में खिताब जीतकर धो दिया. सीएसके ने दुबई में खेले गए फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स (IPL Final CSK vs KKR) को 27 रन से हराया. यह चेन्नई का चौथा आईपीएल खिताब है. इससे पहले, सीएसके 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल की चैम्पियन बनीं थीं. सीएसके ने यह चारों खिताब धोनी की कप्तानी में ही जीते हैं. सीएसके की इस शानदार जीत में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की भूमिका सबसे अहम रही. उन्होंने सिर्फ 2 गेंदों के भीतर ही फाइनल का पासा पूरी तरह पलट दिया और सीएसके 4 साल में दूसरी बार खिताब जीतने में सफल रही.

    मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 192 रन बनाए थे. केकेआर को जीत के लिए 193 रन का टारगेट मिला था. केकेआर ने एक समय बिना विकेट खोए 10 ओवर में 88 रन बना लिए थे. शुभमन गिल (36) और वेंकटेश अय्यर (50) रन पर खेल रहे थे. ऐसा लग रहा था कि केकेआर बड़ी आसानी से टारगेट का पीछा कर लेगा. मैच हाथ से फिसलता देख कप्तान धोनी ने शार्दुल ठाकुर को गेंद थमा दी. उन्होंने भी कप्तान को निराश नहीं किया और केकेआर की पारी के 11वां ओवर की 2 गेंदों के भीतर ही पूरा खेल पलट दिया.

    शार्दुल ने 2 विकेट लेकर मैच का पासा पलट दिया
    शार्दुल ने अपने ओवर की चौथी गेंद पर अर्धशतक बना चुके वेंकटेश अय्यर (50) को पवेलियन की राह दिखाई. रवींद्र जडेजा ने अय्यर का शानदार कैच लपका. इसके बाद उन्होंने अपने ओवर की आखिरी गेंद पर नीतीश राणा का शिकार किया. नीतीश राणा पहली ही गेंद पर फाफ डु प्लेसी को कैच थमा बैठे. इस तरह शार्दुल ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर सीएसके की मैच में वापसी करा दी. 93 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद केकेआर मैच में वापसी ही नहीं कर पाई और 32 रन के भीतर उसके 6 और बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. इसके बाद सीएसके ने जीत की औपचारिकता पूरी कर ली और 27 रन से फाइनल मुकाबला जीत लिया.

    HBD Shardul Thakur: धोनी की वजह से बदली शार्दुल ठाकुर की जिंदगी, अब हार्दिक पंड्या की जगह लेने को तैयार

    टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए राहुल द्रविड़ ने भरी हामी, जानिए कितने साल का हुआ करार और कितनी सैलरी मिलेगी

    सीएसके ने दिया शार्दुल को जन्मदिन का खास तोहफा
    शार्दुल के लिए यह जीत इसलिए भी खास रही. क्योंकि एक दिन बाद यानी आज 16 अक्टूबर को उनका जन्मदिन है और इससे पहले ही उनकी टीम सीएसके आईपीएल की चौथी बार चैम्पियन बनी. इस जीत से खुश शार्दुल ने आईपीएल ट्रॉफी के साथ अपनी एक तस्वीर इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की और लिखा- “अब तक का बेस्ट बर्थडे गिफ्ट.”

    Tags: Cricket news, IPL 2021, IPL 2021 Final, Ms dhoni, On This Day, Shardul thakur

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर