Home /News /sports /

IPL 2021: चैम्पियन CSK और रनर अप KKR पर हुई पैसों की बरसात, जानें RCB और DC को कितनी प्राइज मनी मिली

IPL 2021: चैम्पियन CSK और रनर अप KKR पर हुई पैसों की बरसात, जानें RCB और DC को कितनी प्राइज मनी मिली

IPL 2021 Final: चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में केकेआर को हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता. जानिए महेंद्र सिंह धोनी को सीएसके को प्राइज मनी के तौर पर कितनी राशि मिली. (CSK instagram)

IPL 2021 Final: चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में केकेआर को हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता. जानिए महेंद्र सिंह धोनी को सीएसके को प्राइज मनी के तौर पर कितनी राशि मिली. (CSK instagram)

IPL 2021 Prize Money: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2021 का खिताब जीता. सीएसके ने फाइनल में 2 बार की चैम्पियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रन से शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही चेन्नई पर पैसों की बरसात भी हुई. टीम को चमचमाती ट्रॉफी के सात प्राइज मनी के तौर पर 20 करोड़ रुपए मिले. जानिए रनर कप केकेआर और प्लेऑफ खेलने वाली दो अन्य टीमों को प्राइज मनी के तौर पर कितनी राशि मिली.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (IPL 2021 CSK Champions) ने आईपीएल 2021 का खिताब जीता. सीएसके ने फाइनल में 2 बार की चैम्पियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रन से शिकस्त दी. 9वीं बार फाइनल खेलने वाली चेन्नई चौथी बार आईपीएल की ट्रॉफी जीतने में सफल रही. इस जीत के साथ ही चेन्नई पर पैसों की बरसात भी हुई. टीम को चमचमाती ट्रॉफी के सात प्राइज मनी के तौर पर 20 करोड़ और उपविजेता केकेआर को भी 12.50 रुपए (IPL 2021 Final Prize Money) मिले. फाइनल मुकाबले के प्लेयर ऑफ द मैच फाफ डुप्लेसी को 5 लाख रुपए मिले.

    आईपीएल 2021 में सबसे अधिक 32 विकेट लेने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को भी पर्पल कैप जीतने पर 10 लाख रुपए मिले. उन्होंने पर्पल कैप के साथ ही गेमचेंजर ऑफ द सीजन और मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर ऑफ द सीजन का अवॉर्ड भी जीता. इन सभी पुरस्कारों के लिए उन्हें अलग से 10-10 लाख रुपए की प्राइज मनी मिली. इस सीजन में 16 मैच में सबसे अधिक 635 रन बनाने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को ऑरेंज कैप मिली. इसके साथ ही इस बल्लेबाज को बतौर प्राइज मनी 10 लाख रुपए मिले. उन्हें इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन का भी अवॉर्ड मिला.

    BCCI ने पिछले साल प्राइज मनी आधी करने का फैसला बदला था
    बीसीसीआई ने 2020 में कोरोना महामारी के दौर में अपने खर्चे कम करने के इरादे से आईपीएल की प्राइज मनी भी आधी करने का ऐलान किया था. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मार्च 2020 में इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि आईपीएल 2020 की इनामी राशि में बदलाव का फैसला लिया गया है. इस साल चैम्पियन टीम को 20 करोड़ की जगह 10 करोड़ रुपए ही मिलेंगे. वहीं, रनर अप को 12.5 के बजाए 6.25 करोड़ रुपए मिलेंगे. हालांकि, बाद में बीसीसीआई ने अपना यह फैसला बदल दिया था.

    IPL 2021: केकेआर के सारे ‘बिगब्रदर’ फेल, चेन्नई को गिफ्ट में दे दी ट्रॉफी, KKR की हार के 5 कारण

    ON This Day: भारत से खेल चुके खिलाड़ी को पाकिस्तान ने बनाया अपना पहला कप्तान, लेकिन टीम इंडिया ने चटाई धूल

    आईपीएल 2020 की विजेता टीम को भी 20 करोड़ मिले थे
    आईपीएल 2020 की चैम्पियन टीम मुंबई इंडियंस को 2019 की ही तरह प्राइज मनी के तौर पर 20 करोड़ रुपए मिले थे, जबकि उप-विजेता दिल्ली कैपिटल्स को 12.5 करोड़ रुपए बतौर इनामी राशि मिली थी. वहीं, प्लेऑफ में हारने वाली यानी तीसरे और चौथे स्थान पर रही टीमों को भी 8.75 करोड़ मिले थे. इस बार भी प्लेऑफ की बाकी दो टीमों को इतनी ही इनामी राशि मिली है.

    Tags: Cricket news, CSK vs KKR, IPL 2021, IPL 2021 Final, KKR, Ms dhoni, Rcb

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर