IPL 2021: विदेशी खिलाड़ियों को बड़ा झटका, UAE नहीं गए तो BCCI काटेगी पैसा!

IPL 2021 में विदेशी खिलाड़ियों को लगने वाला है झटका (PTI)

IPL 2021 में विदेशी खिलाड़ियों को लगने वाला है झटका (PTI)

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण सितंबर में यूएई में शुरू होगा, खबरें हैं कि कई विदेशी खिलाड़ी उस दौरान इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे, जिसका नुकसान उन्हें भुगतना पड़ सकता है.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण सितंबर में यूएई में आयोजित होगा. हालांकि इस दौरान कई बड़े विदेशी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में शायद ना खेलें. इनमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के कई खिलाड़ी शामिल हैं जिन्हें आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने महंगी कीमत पर खरीदा है. इन खिलाड़ियों के ना होने से उनकी टीमों पर जरूर असर पड़ेगा लेकिन आईपीएल 2021 का अगला चरण नहीं खेलने का साइड इफेक्ट अब इन विदेशी खिलाड़ियों पर भी होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जो विदेशी खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे दौर में यूएई नहीं आएगा बीसीसीआई उसकी सैलरी काट लेगी.

इनसाइड स्पोर्ट में छपी खबर के मुताबिक बीसीसीआई अधिकारी ने जानकारी दी है कि यूएई नहीं आने वाले खिलाड़ियों को नियमों के तहत पूरा पैसा नहीं मिलेगा. बीसीसीआई अधिकारी ने जानकारी दी कि विदेशी खिलाड़ियों को प्रो रोटा बेस (समानुपातिक आधार) के आधार पर पैसा दिया जाएगा अगर ये खिलाड़ी बचे हुए टूर्नामेंट में खेलने नहीं आए तो फिर उनकी सैलरी में कटौती होगी. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि ये आईपीएल टीमों के अधिकार क्षेत्र में आता है.

किन खिलाड़ियों को होगा नुकसान?

रिपोर्ट्स के मुताबिक इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को आईपीएल के इस नियम से सबसे ज्यादा नुकसान हो सकता है. सितंबर में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया की टीमें सीरीज खेल रही होंगी. इंग्लैंड के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने तो साफ कह दिया है कि अगर उनके खिलाड़ियों को सितंबर में आराम भी दिया गया तो वो आईपीएल नहीं खेल पाएंगे. सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले खिलाड़ियों में बेन स्टोक्स, जाय रिचर्डसन, काइल जेमिसन, ग्लेन मैक्सवेल, डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस और राशिद खान का यूएई में खेलना मुश्किल लग रहा है, ऐसे में इन खिलाड़ियों की जेब भी ढीली हो सकती है.
ENG VS NZ: डेवॉन कॉनवे ने छक्का लगाकर पूरा किया दोहरा शतक, रचा इतिहास 

बता दें बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला पहले ही साफ कह चुके हैं कि आईपीएल 2021 हर हाल में सितंबर में ही आयोजित होगा. कोई विदेशी खिलाड़ी आए या नहीं आए टूर्नामेंट तो होकर रहेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज