• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: आईपीएल शुरू होने से पहले मचा बवाल, फ्रेंचाइजी ने विवाद को लेकर बीसीसीआई को लिखा पत्र

IPL 2021: आईपीएल शुरू होने से पहले मचा बवाल, फ्रेंचाइजी ने विवाद को लेकर बीसीसीआई को लिखा पत्र

IPL 2021: राजस्थान के तीन इंग्लिश खिलाड़ी हट चुके हैं. (केसी करियप्पा इंस्टाग्राम)

IPL 2021: राजस्थान के तीन इंग्लिश खिलाड़ी हट चुके हैं. (केसी करियप्पा इंस्टाग्राम)

IPL 2021: आईपीएल 2021 (IPL 2021) शुरू होने में लगभग एक हफ्ते का समय बचा है. लेकिन इससे पहले तीन इंग्लिश खिलाड़ियों ने हटने का फैसला किया. इस फैसले से फ्रेंचाइजी नाराज हैं. इतना ही नहीं उन्होंने बीसीसीआई (BCCI) को पत्र भी लिखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मुकाबले 19 सितंबर से शुरू होने हैं. यानी लगभग एक हफ्ते का समय बचा है. लेकिन अंतिम समय में खिलाड़ियों के हटने से फ्रेंचाइजी नाराज हैं और उन्होंने इसे लेकर बीसीसीआई (BCCI) को पत्र भी लिखा है. मालूम हो कि इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान और क्रिस वोक्स ने निजी कारणों से हटने का फैसला किया. इसे मैनचेस्टर टेस्ट के विवाद से जोड़कर भी देखा जा रहा है. हालांकि कई बड़े इंग्लिश खिलाड़ी टी20 लीग में खेलते दिखेंगे.

    जॉनी बेयरस्टो सनराइजर्स हैदराबाद से, मलान पंजाब किंग्स से जबकि क्रिस वोक्स दिल्ली कैपिटल्स में शामिल थे. हैदराबाद ने शरफेन रदरफोर्ड को जबकि पंजाब ने एडम मारक्रम को टीम में शामिल किया गया है. इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार फ्रेंचाइजी ने बोर्ड को पत्र लिखा है. एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, ‘गुरुवार को मैंने खिलाड़ियों से बात की ओर सभी ने बताया कि वे 15 सितंबर को टीम से जुड़ेंगे. लेकिन शनिवार को हमें पता चलता है कि वे नहीं आ रहे हैं.’ अधिकारी ने बताया कि काेच और मैनेजमेंट इसे लेकर परेशान हैं. यह पूरी तरह अनप्रोफेशनल और अनुबंध के खिलाफ है. हमने इसे लेकर बीसीसीआई को पत्र भी लिखा है.

    अंतिम मिनट में हटने से परेशानी

    हालांकि अधिकारी ने कहा कि हम समझते हैं कि इस समय खिलाड़ी परेशानी से गुजर रहे हैं. वे लगातार बायाे बबल में रह रहे हैं. वे मानसिक रूप से थके हुए हैं. लेकिन उन्हें हमें भी समझना होगा. अंतिम समय में उनके हटने से स्थिति को हमारे लिए संभालना मुश्किल हो जाता है. मालूम हो कि आईपीएल 2021 को कोरोना के कारण 4 मई को स्थगित कर दिया गया था. शेष 31 मुकाबले 19 सितंबर से यूएई में होने हैं.

    यह भी पढ़ें: CPL: राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी ने मचाया तहलका, टी20 में लगाया 5वां शतक; 11 छक्के भी जड़े

    यह भी पढ़ें: महिला टीम ने टी20 में रचा इतिहास, 200 रन से जीत लिया मुकाबला; वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया

    इंग्लैंड के अब तक 6 खिलाड़ी हट चुके हैं

    आईपीएल 2021 की बात करें तो अब तक 6 इंग्लिश खिलाड़ी अलग-कारणों से टूर्नामेंट से हट चुके हैं. तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट के कारण, बेन स्टोक्स मानसिक स्वास्थ्य के कारण जबकि जोस बटलर ने पिता बनने के कारण हटने का फैसला किया. अब जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स और डेविड मलान ने निजी कारणों का हवाला देते हुए हटने का फैसला किया है. चोट के कारण लियाम लिविंग्स्टोन के खेलने पर संशय है. हालांकि इंग्लैंड के वनडे और टी20 के कप्तान ऑयन मॉर्गन सहित कई खिलाड़ी टी20 लीग में खेलते दिखाई देंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज