IPL 2021: गौतम गंभीर ने क्यों कहा, KKR का कप्तान भारतीय होता तो बवाल हो जाता ?

IPL 2021: ऑयन मॉर्गन की कप्तानी पर गंभीर सवाल ! (PC-PTI, गौतम गंभीर इंस्टाग्राम)

IPL 2021: ऑयन मॉर्गन की कप्तानी पर गंभीर सवाल ! (PC-PTI, गौतम गंभीर इंस्टाग्राम)

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) की जमकर आलोचना, रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ उनकी रणनीति देख दंग रह गए गौतम गंभीर (Gautam Gambhir).

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 6:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजों ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ियों की जमकर धुनाई की. एक समय बैंगलोर ने 2 विकेट महज 9 रन पर गंवा दिये थे लेकिन इसके बावजूद टीम 20 ओवर में 204 रनों तक पहुंच गई. बैंगलोर के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने 49 गेंदों में 78 और डिविलियर्स ने 34 गेंदो में नाबाद 76 रनों की पारी खेली. बैंगलोर इनकी पारी के दम पर 200 रनों के पार तो पहुंचा ही लेकिन इसके साथ-साथ कोलकाता के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) की खराब कप्तानी ने भी कोलकाता को पीछे धकेलने में कोई कसर नहीं छोड़ी. आईपीएल में कमेंट्री कर रहे केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ऑयन मॉर्गन पर जमकर निशाना साधा.

गौतम गंभीर ने कोलकाता के कप्तान ऑयन मॉर्गन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्हें भरोसा नहीं होता कि दूसरे ओवर में दो विकेट गिराने के बावजूद केकेआर ने 204 रन बनवा दिये. गौतम गंभीर ने सीधे तौर पर इसके लिए ऑयन मॉर्गन को जिम्मेदार ठहराया. गंभीर के मुताबिक मॉर्गन ने मैदान पर ऐसे फैसले लिये जिससे कोलकाता को नुकसान हुआ.

IPL 2021: वरुण चक्रवर्ती ने 2 गेंद में किया विराट कोहली को आउट, फिर भी टीम इंडिया के दरवाजे बंद! 

मॉर्गन पर बरसे गौतम गंभीर
गौतम गंभीर ने ऑयन मॉर्गन के खिलाफ कहा, 'मुझे यकीन नहीं होता कि केकेआर की टीम ने 204 रन बनवा दिये जबकि पहले दो ओवर में उसने दो विकेट चटका दिये थे. मॉर्गन ने दो विकेट लेने वाले वरुण चक्रवर्ती को गेंदबाजी से हटा दिया. अगर चक्रवर्ती लगातार गेंदबाजी करते तो हो सकता है ग्लेन मैक्सवेल आउट हो जाते.' गौतम गंभीर ने साथ ही ये भी कहा कि 15 करोड़ के गेंदबाज पैट कमिंस का इस्तेमाल मॉर्गन ने सही नहीं किया. कमिंस को आखिरी ओवरों में डिविलियर्स के खिलाफ गेंदबाजी करानी चाहिए थी लेकिन कप्तान मॉर्गन ने आंद्रे रसेल को ओवर दिये और उन्होंने 2 ओवर में 38 रन दे दिये. यही नहीं ऑयन मॉर्गन ने 19वां ओवर हरभजन सिंह को दिया जिन्होंने उस ओवर में 18 रन दे दिये. गौतम गंभीर ने मॉर्गन की कप्तानी देखने के बाद यही कहा कि अच्छा हुआ कोई भारतीय केकेआर का कप्तान नहीं है वरना सोशल मीडिया पर उसके खिलाफ बवाल ही हो जाता.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज