अपना शहर चुनें

States

IPL 2021: दिनेश कार्तिक को रिटेन करने पर गंभीर ने दिया रिएक्शन, RCB पर कसा तंज

IPL 2020: गौतम गंभीर ने आरीसीबी की रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट पर निराशा जताई है (Gautam Gambhir/Instagram)
IPL 2020: गौतम गंभीर ने आरीसीबी की रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट पर निराशा जताई है (Gautam Gambhir/Instagram)

IPL 2021: विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की 10 खिलाड़ियों को रिलीज करने पर आलोचना के बाद अब गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की तारीफ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 7:51 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की 10 खिलाड़ियों को रिलीज करने पर आलोचना के बाद अब गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की तारीफ है. केकेआर की इस तारीफ की वजह हैं- दिनेश कार्तिक. दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) से पहले आरसीबी ने अपने 10 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है, जिसमें क्रिस मौरिस भी शामिल हैं. वहीं, केकेआर ने आईपीएल 2021 के लिए अपने पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक (Dines Karthik) को रिटेन किया है. ऐसे में केकेआर की तारीफ करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेट गौतम गंभीर ने कहा कि आरसीबी और कोलकाता की टीम में यही फर्क है.

आईपीएल 2021 के फरवरी में होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले केकेआर ने दिनेश कार्तिक को रिटेन करने का फैसला लिया. केकेआर को दो बार चैंपियन बनाने वाले पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर को लगता है कि ऑयन मॉर्गन की कप्तानी वाले केकेआर आगामी ऑक्शन में कुछ खिलाड़ियों को खरीदेगी. आईपीएल के पिछले सीजन में केकेआर प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही थी. केकेआर के पिछले सीजन के बारे में बात करें तो शाहरुख खान के सह स्वामित्व वाली इस फ्रेंचाइजी का यह सीजन काफी खराब रहा था.

Happy Birthday: मां ने किश्तों में चुकाए थे चेतेश्वर पुजारा के बैट के पैसे, अपने हाथों से सिले थे बैटिंग पैड!



दिनेश कार्तिक ने पिछले साल बीच में केकेआर की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद इंग्लैंड के ऑयन मॉर्गन को कप्तान बनाया गया था. खराब सीजन और दिनेश कार्तिक के खराब परफॉर्मेंस के बावजूद टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रिटेन करने का फैसला लिया. ऐसे में गंभीर ने ना केवल केकेआर के इस फैसले की तारीफ की है, बल्कि साथ ही विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी पर तंज भी कसा है.
गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' पर कहा कि कार्तिक को बरकरार रखने का यह फैसला कोलकाता के पूर्व कप्तान का मनोबल बढ़ाएगा. उन्होंने कहा, ''पिछले साल दिनेश कार्तिक का सीजन काफी खराब रहा था. उन्हें कप्तानी से भी हटा दिया गया, लेकिन बावजूद इसके अगर आप उन्हें रिटेन कर रहे हैं तो यह दिखाता है कि फ्रेंचाइजी आपको सपोर्ट करती है. और इसी वजह से आपका आत्मविश्वास बढ़ता है. और यही फर्क केकेआर और आरसीबी में है.

महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से बदला अपना लुक, नई तस्वीरों ने फैन्स को किया हैरान

नए सीजन से पहले केकेआर का अपनी कोर टीम को रिटेन करने के बारे में बात करते हुए गंभीर ने कहा कि पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट पंडित उन सभी फ्रेंचाइजीज के साथ हैं, जिन्होंने बहुत से खिलाड़ियों को रिलीज नहीं किया है. गंभीर ने यह भी बताया कि केकेआर ने आईपीएल नीलामी से पहले टॉम बैंटन, क्रिस ग्रीन, निखिल नाइक, एम सिद्धार्थ और सिद्धेश लाड को क्यों रिलीज करने का फैसला लिया.

उन्होंने कहा, ''वे शायद एक या दो खिलाड़ियों को ले सकते हैं और उनकी नजर उन पर पड़ सकती है, यदि वे उन्हें हासिल कर सकते हैं. अगर आप देखें तो केकेआर की प्लेइंग इलेवन वैसी ही है, जैसे पहले थी. संभवत: जितने भी खिलाड़ी रिलीज हुए हैं, वे उनकी पहली प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज